Report Times
latestOtherक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

प्रेमी ने प्रेमिका के ससुराल के घर के सामने की आत्महत्या, ससुराल वालों ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

REPORT TIMES

Advertisement

सवाई माधोपुर जिले में एक ही गांव के रहने वाले युवक और युवती को प्रेम हो गया था। एक साल पहले युवती की शादी अन्य जगह कर दी गई थी। लेकिन उसके बावजूद भी प्रेमी और प्रेमिका मिलते रहते थे। प्रेमिका के ससुराल वालों ने प्रेमी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया था। पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया मगर वह पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया था। विगत रात फरार हुए प्रेमी का शव प्रेमिका की ससुराल में उसके घर के सामने स्थित पेड़ पर लटका हुआ मिला। यह आत्महत्या है या हत्या की गई है इसकी जांच पुलिस कर रही है।

Advertisement

कहां का है मामला
यह मामला सवाई माधोपुर जिले का है। गांव श्यामपुरा निवासी मनराज मीणा को अपने ही गांव की युवती से प्रेम हो गया था। जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच प्रेम प्रसंग करीब 5 वर्ष से चल रहा था । आज से करीब 1 वर्ष पहले लड़की की शादी रवांजना डूंगर थाना इलाके के गांव हिंदवाड में हो गई थी । शादी के बाद भी प्रेमी और प्रेमिका आपस में मिलते रहे। जब प्रेमिका के ससुराल वालों को इसका पता चला तो उन्होंने युवक के खिलाफ 7 दिन पहले दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया था ।

Advertisement

Advertisement

पुलिस ने पकड़ लिया था प्रेमी को
प्रेमिका के ससुराल पक्ष की तरफ से दुष्कर्म का मामला दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने प्रेमी मनराज मीणा को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन मनराज मीणा पुलिस की कैद से फरार हो गया था। फरार हुए प्रेमी को पुलिस तलाश कर रही थी मगर आज सुबह उसका शव प्रेमिका के ससुराल में उसके घर के सामने स्थित पेड़ पर लटका हुआ मिला।

Advertisement

मृतक के परिजनों ने किया हंगामा
मृतक मनराज मीणा के परिजनों ने हंगामा करते हुए शव लेने से इनकार कर दिया। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश की गई। पुलिस प्रशासन द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद मृतक के परिजन शव लेने को सहमत हुए। मृतक के परिजनों ने आश्रितों को 25 लाख रुपए के मुआवजे , दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर एक आश्रित को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है ।

Advertisement

क्या कहना पुलिस का
सवाई माधोपुर के उप जिला पुलिस अधीक्षक राजवीर सिंह चंपावत ने कहा कि ग्रामीणों ने थाने के कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसकी शिकायत दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है। मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

Advertisement

क्या कहना है प्रशासन का
सवाई माधोपुर के उपखंड मजिस्ट्रेट कपिल शर्मा ने बताया कि एक युवक जिसके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज था उसका शव पेड़ से लटका हुआ मिला है। पूरे मामले की पुलिस जांच करेगी। वहीं मृतक के परिजनों की कुछ मांग थी जिनको आश्वासन दे दिया गया है। सरकारी योजनाओं के तहत जो लाभ मृतक के परिजनों को दिया जा सकता है वह दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बावलिया बाबा महिला भक्त मंडल ने 11 हजार का दिया सहयोग

Report Times

इंडियन कॉम्बैट क्लब में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

Report Times

पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री विजय सिंगला को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है

Report Times

Leave a Comment