Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीति

दिल्ली के LG ने 5 AAP नेताओं पर मानहानि का केस ठोका, ₹2 करोड़ हर्जाने की डिमांड

REPORT TIMES

Advertisement

दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) और उसके पांच नेताओं के खिलाफ उनके कथित आरोपों को लेकर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। सक्सेना ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट से आप और उसके कई नेताओं को उनके और उनके परिवार के खिलाफ ‘झूठे’ आरोप लगाने से रोकने का आग्रह किया है। ‘आप’ नेताओं ने दावा किया है कि खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सक्सेना 1,400 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल थे।

Advertisement

Advertisement

2 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग करते हुए दिल्ली एलजी ने अदालत को बताया कि आप ने नियोजित मकसद के साथ कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ये आरोप लगाए थे।

Advertisement

इसके अलावा, सक्सेना ने ‘आप’ और उसके नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, संजय सिंह और जैस्मीन शाह द्वारा सोशल मीडिया पर प्रसारित और जारी किए गए कथित झूठे और अपमानजनक पोस्ट या ट्वीट या वीडियो को हटाने का निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने आम आदमी पार्टी और उसके पांच नेताओं से ब्याज सहित 2.5 करोड़ रुपये के हर्जाने और मुआवजे की भी मांग की है।

Advertisement

सक्सेना के वकील ने हाईकोर्ट से ट्विटर और यूट्यूब (गूगल इंक) को वादी और उसके परिवार के सदस्यों की तस्वीरों के साथ ट्वीट, री-ट्वीट, पोस्ट, वीडियो, कैप्शन, टैगलाइन को हटाने या हटाने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजयुमो ने निकाली तिरंगा रैली

Report Times

मातम में बदली शादी की खुशियां! खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग, 5 झुलसे 2 गंभीर

Report Times

सांसद: आज संसद में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को विदाई देंगे

Report Times

Leave a Comment