Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

बगावत के बाद पहली बार सोनिया से मिलेंगे गहलोत, अब बन सकते हैं अध्यक्ष

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के मोह में बगावती तेवर दिखाने वाले अशोक गहलोत के तेवर अब हाईकमान के आगे सरेंडर करते दिख रहे हैं। अशोक गहलोत जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं और आज दोपहर बाद पहुंचेंगे। अशोक गहलोत दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से उनके आवास पर मिलेंगे। इसके बाद वह कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इसके साथ ही राजस्थान कांग्रेस में सीएम पद को लेकर मचा बवाल थम सकता है। बता दें कि कांग्रेस नेताओं की ओर से अशोक गहलोत को लगातार समझाया जा रहा है कि वह हाईकमान की बात को मान लें और सीएम पद का फैसला सोनिया गांधी पर ही छोड़ दें।

Advertisement

सचिन पायलट पहले से ही दिल्ली में मौजूद है। गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बनने को इच्छुक नहीं बताए जा रहे हैं। लेकिन सोनिया गांधी के निर्देशों की अनदेखी भी नहीं कर सकते हैं। चर्चा है कि सब कुछ ठीक रहा तो सीएम गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। ऐसे में राजस्थान का सीएम सचिन पायलट के बनने के आसार एक बार फिर बनते दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

नाराजगी की बर्फ पिघलने लगी

Advertisement

मंगलवार कल शाम तक यह माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आलाकमान इतना नाराज है कि वह उनके खिलाफ कार्रवाई भी कर सकता है, लेकिन अब लगता है कि गहलोत और कांग्रेस आलाकमान के बीच चल रही नाराजगी की बर्फ पिघलने लगी है। मंगलवार को अजय माकन की रिपोर्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को क्लीन चिट दी गई थी। इसके बाद ही कयास लग रहे थे कि सीएम गहलोत अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस आलाकमान की पहली पंसद है। सीएम गहलोत का दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में फिर हुए शामिल

Advertisement

गहलोत दिल्ली पहुंचने के बाद कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इस मुलाकात के बाद अगर सोनिया गांधी उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के लिए कहती हैं तो साफ है कि गहलोत कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष  के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। हालांकि जिस तरह गहलोत गुट के विधायकों ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक में जाने की बजाए स्पीकर सीपी जोशी को अपना इस्तीफा दिया था, उससे कांग्रेस आलाकमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नाराज हुआ था। लेकिन अब लगता है कि उन्हें इस मामले में मिली क्लीन चिट के बाद कांग्रेस आलाकमान और गहलोत के बीच संबंध फिर पटरी पर आ गए हैं। हालांकि, कांग्रेस आलाकमान ने विधायकों के कृत्य को अनुशासनहीनता माना है। गहलोत के बेहद करीबी दो मंत्रियों को कारण बताओं नोटिस भी जारी कर दिया है। लेकिन नोटिस मिलने वाले मंत्रियों के तेवर बरकरार है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटराें के चिकित्साकर्मियाें के तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कैंप का हुआ समापन

Report Times

किसान सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएं : रणसिंह

Report Times

बदायूं की जामा मस्जिद भी विवादों के घेरे में , मस्जिद को नीलकंठ महादेव मंदिर होने का दावा

Report Times

Leave a Comment