Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

हर माह एक विधायक इंदिरा रसोई में खाना खाएंगे, जानें क्यों

 REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में हर माह एक विधायक किसी भी दिन जाकर इन्दिरा रसोई में खाना खाएंगे। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में हुई रिव्यू बैठक में यह निर्णय लिया गया। सीएम गहलोत ने आज इंदिरा रसोई योजना की रिव्यू मीटिंग ली।मीटिंग में ये तय किया है कि हर माह एक विधायक किसी भी दिन जाकर इन्दिरा रसोई में खाना खाएंगे| इससे भोजन की गुणवत्ता भी बनी रहेगी और निरीक्षण भी हो जाएगा। यह महत्वपूर्ण निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि आम जन को यह भरोसा हो कि उन्हें गुणवत्तापूर्ण, पौष्टिक भोजन मिलता रहेगा।

Advertisement

8 रुपये में मिलती है थाली

Advertisement

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में जरूरतमंद लोगों को 8 रुपये में शुद्ध, ताजा और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा यह महत्पवूर्ण इंदिरा रसोई योजना चलाई जा रही है। जिसमें रोजाना बड़ी संख्या में लोग भोजन करते हैं। गहलोत सरकार ने रसोईयों की संख्या भी बढ़ाई है। इस पर सालाना 250 करोड़ रुपए खर्च किए जाने का प्रावधान है। इस योजना के तहत रसोई के मेन्यू में 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम सब्जियां, 250 ग्राम चपाती और अचार दिया जाता है।

Advertisement

Advertisement

प्रदेश में इंदिरा रसोइयों की संख्या 870

Advertisement

सीएम गहलोत ने 18 सितंबर 2022 को 512 नई इंदिरा रसोइयों का शुभारंभ किया था। सीएम गहलोत और स्पीकर सीपी जोशी ने इंदिरा रसोई का खाना भी खाया था।अब प्रदेश में इन्दिरा रसोइयों की संख्या 870 हो गई है। जिनमें 8 रुपये में शुद्ध, ताजा एवं पौष्टिक भोजन मिलेगा। इन्दिरा रसोई की प्रत्येक थाली में राज्य सरकार 17 रुपये अनुदान देती है। जिससे प्रतिदिन लाखों लोग लाभान्वित होते हैं। सीएम गहलोत ने जोधपुर के पुराना नगर निगम कार्यालय सोजती गेट पर इन इंदिरा रसोइयों का उद्घाटन किया। योजन के तहत सरकार 8 रुपये में एक समय का भोजन देती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में आप सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Report Times

चिड़ावा : नगरपालिका कर्मचारियों को मिला कॉरोना योद्धा सम्मान

Report Times

आप का राशिफल

Report Times

Leave a Comment