Report Times
latestOtherकृषिटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थान

सचिन पायलट ने टोंक में फसल नुकसान का लिया जायजा, CM अशोक गहलोत से की अपील

REPORT TIMES 

Advertisement

 राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक विधानसभा के दौरे पर है। पायलट ने ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर बारिश से खराब हुई फसलों का जायजा लिया। पायलट ने  किसानों  को  खराब हुई फसल की गिरदावरी रिपोर्ट तैयार  कराकर उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान टोंक कलेक्टर चिन्मय गोपाल से सचिन पायलट ने मुलाकात की और सरकार द्वारा निर्देशों की पालना करने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे। बता दें सीएम गहलोत ने हाल ही में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हुई बारिश से फसल खराबे की गिरदावरी करने के निर्देश संबंधित जिलों के कलेक्टरों को दिए है।

Advertisement

किसानों को तुरंत मिले सहायता

Advertisement

सचिन पायलट ने कहा कि पिछले प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है। उसका जायजा लेने के लिए आज मैंने जिला कलेक्टर के साथ सुबह मीटिंग ली थी। संकट की घड़ी में किसानों की क्या मदद कर सकते हैं। जिला कलेक्टर को समय रहते निर्देशित किया है कि जहां नुकसान हुआ है। वहां तुरंत राहत प्रदान की जाए। जिला कलेक्टर जल्द ही रिपोर्ट बनाए। एसडीआरएफ का राशि मिले और बीमा धनराशि मिले। किसानों को अधिक से अधिक आर्थिक मदद मिले। हाड़ौती के जिलों में भी नुकसान हुई है। पायलट ने कहा कि किसानों को खाद पर्याप्त मात्रा में मिले। इसकी व्यवस्था कराई जाएगी। ये मुश्किल समय है। चुनौती पूर्ण समय है। किसानों को तुरंत मदद मिले। ये हमारी कोशिश है।

Advertisement

Advertisement

किसानों से मिले सचिन पायलट

Advertisement

सचिन पायलट आज अपने निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे और ग्रामीणों को सरकार की तरफ से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। पायलट सोमवार को हाड़ौती अंचल के दौरे थे। इसके बाद जयपुर लौट आए। पायलट ने आज मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। आपको बता दें तीन दिन पहले प्रदेश के विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश होने ने किसानों की फस चौपट हो गई थी।

Advertisement

गहलोत ने दिए थे गिरदावरी के निर्देश

Advertisement

सीएम गहलोत ने किसानों को राहत देने के लिए 8 अक्टूबर को संबंधित जिलों के कलेक्टरों को  गिरदावरी करने के निर्देश दिए थे। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में बीते दो दिन में हुई भारी बारिश से कई जिलों में फसलों को नुकसान हुआ है। इन जिलों के जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि फसल खराबे की विशेष गिरदावरी कर किसानों को राहत दिलवाना सुनिश्चित करें। आमजन से अपील है कि खराब मौसम में यथासंभव सावधानी बरतें एवं अनावश्यक घर से ना निकलें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : पानी को लेकर जलदाय विभाग के दफ्तर में लोगों का प्रदर्शन

Report Times

बच्ची को बचाने के लिए प्राण दांव पर लगाने वाले दयासिंह का निधन

Report Times

दो टोल बूथों को बंद करने की मांग

Report Times

Leave a Comment