Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशस्पेशल

भारत के आगे गिड़गिड़ाएगा पाकिस्तान? हार के बाद इसलिए टीम इंडिया की जीत की दुआ मांगेंगे बाबर आजम

REPORT TIMES

Advertisement

एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में टीम इंडिया ने कमाल किया और पाकिस्तान को धूल चटा दी. विराट कोहली और केएल राहुल की जोड़ी ने ऐसा तूफान मचाया कि पाकिस्तान के लिए वापसी करना मुश्किल हो गया, बाद में बचा हुआ काम कुलदीप यादव की फिरकी ने कर दिया. भारत से मिली ऐसी हार के बाद अब पाकिस्तान का खेल खराब होना तय है, हाल ये है कि अब उसे टूर्नामेंट में बने रहने के लिए टीम इंडिया की जीत की जरूरत होगी. क्या भारत फाइनल में पहुंच गया है, क्या फाइनल भारत और पाकिस्तान का ही होगा, क्या पाकिस्तान एशिया कप से बाहर हो जाएगा? ये सारे सवाल हैं जिनके जवाब ढूंढे जा रहे हैं, भारत की जीत के बाद एशिया कप का समीकरण किस ओर जा रहा है

Advertisement

Advertisement

भारत का फाइनल में पहुंचना पक्का?

Advertisement

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हराया, इसकी वजह से उसका रनरेट काफी बेहतर हो गया है. 1 ही मैच में टीम इंडिया का नेट रनरेट 4.560 पहुंच गया है, यानी अब एक और जीत मिलते ही उसकी एंट्री फाइनल में लगभग पक्की हो जाएगी. टीम इंडिया को अभी श्रीलंका, बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलना है. इनमें से एक भी मैच में जीत टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचा देगी, यहां अगर बारिश की वजह से मैच धुलते हैं तब भी पॉइंट के बंटवारे और नेट रनरेट के आधार पर टीम इंडिया फाइनल में पहुंच सकती है.

Advertisement

क्या हो पाएगा भारत-पाकिस्तान का फाइनल?

Advertisement

सवाल ये भी है कि क्या टीम इंडिया और पाकिस्तान फिर से एशिया कप में भिड़ेंगे, क्योंकि हर किसी को यही उम्मीद थी कि फाइनल में भी इन दोनों टीमों का ही आमना-सामना होगा. लेकिन अब पाकिस्तान के सामने टूर्नामेंट में बने रहने का ही संकट है, क्योंकि अगर श्रीलंका उलटफेर करके आज भारत को हरा देता है, तब पाकिस्तान का एशिया कप से बाहर होना लगभग तय हो जाएगा.

Advertisement

ऐसा इसलिए क्योंकि भारत से हार के बाद पाकिस्तान का नेट रनरेट माइनस में है, अगर श्रीलंका भारत तो हरा देता है तब उसके 4 पॉइंट होंगे और नेट रनरेट भी बेहतर होगा. इसके बाद एक मैच पाकिस्तान-श्रीलंका का ही बचेगा, इनमें जो भी टीम जीतेगी वो नेट रनरेट के आधार पर फाइनल में जाएगी. अभी का नेट रनरेट श्रीलंका के पक्ष में ही है, यानी अगर पाकिस्तान को ऐसे वक्त में फाइनल में पहुंचना होगा तो उसे श्रीलंका को एक बड़े अंतर से हराना होगा.

Advertisement

एशिया कप के बाकी मुकाबले

Advertisement
  • 12 सितंबर: भारत-श्रीलंका
  • 14 सितंबर: श्रीलंका-पाकिस्तान
  • 15 सितंबर: बांग्लादेश-भारत
  • 17 सितंबर: फाइनल

कैसे होगा भारत-पाकिस्तान का फाइनल?

Advertisement
  • भारत 12 सितंबर को श्रीलंका को हरा दे
  • पाकिस्तान भी अपने मुकाबले में श्रीलंका को हरा दे

कोहली-राहुल ने पाकिस्तान को ऐसे पटका

Advertisement

अगर भारत-पाकिस्तान के सुपर-4 मुकाबले की बात करें तो 10 सितंबर को शुरू हुआ ये मैच 11 सितंबर को जाकर खत्म हुआ. टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 356 का स्कोर बनाया, विराट कोहली ने 122 और केएल राहुल ने 111 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में संयुक्त रूप से अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया, बाद में कुलदीप यादव की फिरकी के आगे पाकिस्तानी टीम फेल हो गई और सिर्फ 128 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

क्या 30 सितंबर के बाद चलेगा 2000 रुपये का नोट? ये रहा जवाब

Report Times

Donald Trump की सोशल मीडिया कंपनी NASDAQ पर फिसली, स्टॉक का भाव 21.5% गिरा, एक अरब डॉलर का हुआ नुकसान

Report Times

चिड़ावा के कल्याण प्रभू मंदिर में मनाया हिंडोला महोत्सव

Report Times

Leave a Comment