Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज पर किया कब्जा; आखिरी मैच में टीम इंडिया ने किया कमाल

REPORT TIMES

Advertisement

साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम का भारत दौरा शर्मनाक हार के साथ समाप्त हुआ। टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद वनडे इंटरनेशनल सीरीज में भी साउथ अफ्रीका की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस तरह साउथ अफ्रीकी टीम अपने देश खाली हाथ लौटेगी, क्योंकि इस दौरे पर हुई दोनों सीरीजों को टीम हार गई है। हालांकि, एक मैच टी20आई सीरीज में और एक मैच वनडे सीरीज में प्रोटियाज टीम ने जीता था।

Advertisement

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका की टीम 99 रन पर ढेर हो गई थी। इस मैच को भारत की टीम ने 7 विकेट के अंतर से जीता और सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। भारत के लिए शुभमन गिल ने 49 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर ने 28 रन की नाबाद पारी खेली। कुलदीप यादव गेंदबाजी में टीम के हीरो रहे, जिन्होंने 4 विकेट चटकाए।

Advertisement

Advertisement

इस मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम साउथ अफ्रीका 27.1 ओवर में 99 रन बनाकर ढेर हो गई थी। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए थे, जबकि मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद को 2-2 विकेट मिले। साउथ अफ्रीका के लिए 34 रन हेनरिक क्लासेन ने बनाए थे।

Advertisement

पहली बार हारी थी T20I सीरीज

Advertisement

आपको जानकर हैरानी होगी कि साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली बार भारत की सरजमीं पर टी20आई सीरीज गंवाई है। अभी तक जितनी बार भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने भारत में टी20 सीरीज खेली थी, उनमें से ज्यादातर सीरीजों में टीम को जीत मिली थी, जबकि कुछ सीरीजों के नतीजे बराबर रहे थे। हालांकि, 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कमाल कर दिया और साउथ अफ्रीका को हरा दिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

झुंझुनूं : कांग्रेस की डिजिटल सदस्यता अभियान की कार्यशाला

Report Times

एसडीएम ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण : दिए आवश्यक दिशा – निर्देश, इंदिरा रसोई का निरीक्षण

Report Times

चिड़ावा में तीन घण्टे बिजली कटौती : कल सुबह 10 से एक बजे तक रहेगी कटौती

Report Times

Leave a Comment