Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबाड़मेरराजस्थानस्पेशल

14 साल की मूमल का ‘SKY’ स्टाइल, धोरों में गेंदबाजों के छुड़ा रही छक्के, बकरियां चराकर करती है प्रैक्टिस

REPORT TIMES 

Advertisement

हमारे देश की बेटियों को जब-जब मौका मिला उन्होंने देश का नाम रोशन किया है. हाल में वुमन इंडियन टीम ने पाकिस्तान को हराकर नया कीर्तिमान रच दिया और वहीं बीते सोमवार को पहली बार वुमन प्रीमियर लीग का ऑक्शन भी हुआ लेकिन इन सब के बीच राजस्थान  के बाड़मेर जिले से एक वीडियो सामने आया जिसने हर किसी का दिल जीत लिया. वायरल वीडियो में एक 14 साल की लड़की क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव की तरह बल्ला घुमाकर चौके-छक्के मार रही है. जानकारी मिली है कि वीडियो बाड़मेर जिले के शिव शेरपुरा कानासर गांव का है और बेहद गरीब किसान परिवार से आने वाली लड़की का नाम मूमल मेहर है जो 8वीं क्लास में पढ़ती है. मूमल के घर की हालत काफी खराब है लेकिन उसके जज्बे और हौंसले को कोई भी बाधा नहीं रोक पाई है और वह हर दिन 3 से 4 घंटे मैदान में पसीना बहाती है.बता दें कि इस वायरल वीडियो के मुताबिक कुछ ग्रामीण बच्चे रेतीले मैदान में क्रिकेट खेल रहे हैं जहां 14 साल की मूमल सूट-सलवार पहनकर नंगे पैर बैट लिए शॉट मार रही है और हर गेंद को सीधा बाउंड्री तक पहुंचा रही है. वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसकी मदद करने की अपील के साथ ही तारीफ कर रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

स्कूल में रोज खेलती है मूमल

Advertisement

मूमल ने बताया कि वह वब इंडियन क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव की फैन है और उनकी बैटिंग देखकर वैसा ही खेलने की कोशिश करती हूं. मूमल हर दिन तीन-चार घंटे खेलती है और स्कूल के टीचर रोशन उसे प्रैक्ट्रिस करवाते हैं. वहीं बीते दिनों ग्रामीण ओलंपिक में ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक मूमल खेल कर आई है. बता दें कि मूमल क्रिकेट को जीती है और वह खेलने के लिए लड़कों की टीम में भी खेलती है. मूमल को क्रिकेट खेलने की प्रेरणा कहां से मिली इस पर वह कहती है कि मैं जब 9 साल की थी तो चचेरी बहन अनीसा के साथ क्रिकेट खेलती थी और इसके बाद अनीसा का चयन अंडर-19 राजस्थान में हो गया जिसके बाद क्रिकेट को लेकर मेरी रूचि बढ़ गई और मैं गांव के बच्चों के साथ-साथ बैट-बॉल लेकर हर दिन खेलने लगी.

Advertisement

अंडर-19 ट्रॉफी में पहुंची चचेरी बहन

Advertisement

वहीं जानकारी मिली है कि मूमल की चचेरी बहन अनीसा का चैलेंजर क्रिकेट ट्रॉफी अंडर-19 में चयन हो गया था जहां जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में हुए ट्रायल उसका चयन गेंदबाज के तौर पर हुआ. वहीं मूमल सात बहनें और दो भाई हैं और मूमल को क्रिकेट सिखाने वाले उसके टीचर और कोच रोशन खान कहते हैं कि मूमल को कोई बढ़िया प्लेटफॉर्म मिल जाए तो वह छा जाएगी. खान सरकार से अपील करते हैं कि वह 14 साल की उम्र में अच्छा खेलती है ऐसे में उसे आगे खेलने के लिए एक मौका दिया जना चाहिए.

Advertisement

कई लोगों ने शेयर किया वीडियो

Advertisement

बता दें कि आम आदमी पार्टी और दिल्ली महिला आयोग की चैयरमेन स्वाति मालीवाल ने भी कल वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि ये वीडियो राजस्थान का बताया जा रहा है, जिस तरह ये बेटी शॉट्स लगा रही है, इसकी बैटिंग में सूर्यकुमार यादव की झलक है. मालीवाल ने सीएम गहलोत से अपील कर कहा कि ऐसे टैलेंट को प्रमोट कर अच्छी ट्रेनिंग मिलनी चाहिए और इस बच्ची के टैलेंट को सही मंच मिलना चाहिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोई इन-कोई आउट, 2024 के लिए BJP की नई टीम का ऐलान, हुए ये 10 बड़े बदलाव

Report Times

स्थापना दिवस:भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया पार्टी का 42वां स्थापना दिवस, शक्ति केन्द्र, बूथ अध्यक्ष व पन्ना प्रमुख ने किया ध्वजारोहण

Report Times

ग्लोबल वार्मिंग ! बर्फ पिघलती है, समुद्र का स्तर बढ़ता है !

Report Times

Leave a Comment