Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

दिल्ली के नए मंत्री के नाम का केजरीवाल ने किया ऐलान, LG को भेजा लेटर

REPORT TIMES

Advertisement

राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने नए मंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजेंद्र पाल गौतम की जगह राज कुमार आनंद को मंत्री बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि उन्होंने आनंद के नाम की सिफारिश का लेटर एलजी वीके सक्सेना को भेज दिया है।

Advertisement

बता दें कि राजकुमार जाटव समाज से आते हैं। राजेन्द्र पाल गौतम भी जाटव समाज से थे। राजकुमार आनंद की पत्नी भी विधायक रह चुकी हैं। उनकी जगह ही 2019 विधानसभा चुनाव में राजकुमार को टिकट मिला था। 2020 में राज कुमार आनंद की ओर से दायर हलफनामे के मुताबिक उनके पास 78 करोड़ की चल-अचल संपत्ति है। उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं 325, 323, 427 और 34 के तहत केस भी दर्ज है।

Advertisement

Advertisement

केजरीवाल ने राजेन्द्र पाल गौतम की जगह अब राज कुमार आनंद को मंत्री बनाया है। बता दें कि पिछले दिनों राजेंद्र पाल गौतम को शपथ विवाद के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। बौद्ध दीक्षा के दौरान दिल्ली में बड़ी संख्या में लोगों को राम-कृष्ण समेत हिंदू देवी-देवताओं को भगवान ना मानने और उनकी पूजा ना करने की शपथ दिलाई गई थी। बीजेपी ने इसका वीडियो जारी करते हुए आम आदमी पार्टी को घेरना शुरू कर दिया था। उनके इस्तीफे के बाद अब उनका मंत्रालय अब राज कुमार आनंद संभालेंगे।

Advertisement

राजेंद्र पाल के पास समाज कल्याण मंत्रालय के अलावा एससी एसटी, महिला और बाल विकास, सहकारी समितियां और गुरुद्वारा चुनाव की जिम्मेदारी थी। मंत्री बनने पर राज कुमार को ये सभी विभाग मिल गया है। अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान डीडीसीडी (Dialogue and Development Commission of Delhi) के सात साल पूरे होने पर एक प्रेस कांफ्रेंस में किया। केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमने डीडीसीडी की शुरुआत इसलिए की थी ताकि सरकार कोई नई योजना लेकर आए तो उससे संबंधित सारे रिसर्च का काम डीडीसीडी करे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार जो भी योजनाएं लाती हैं वो सफल होती हैं, उसका क्रेडिट मैं डीडीसीडी को देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि 7 साल में डीडीसीडी ने 70 से ज्यादा प्रोजेक्ट लागू किए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

AAP गुजरात चीफ के ‘नीच’ कहने पर मोदी ने कांग्रेस को लपेट दिया जवाब; ‘मौत के सौदागर’ का भी जिक्र

Report Times

मोरबी ब्रिज हादसे से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई; मुकर्रर हुई तारीख

Report Times

जून और जुलाई में तीन बड़े ग्रहण का प्रभाव

Report Times

Leave a Comment