Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थान

PM मोदी के राजस्थान दौरे से पहले अशोक गहलोत ने फिर खेला आदिवासी कार्ड, मोदी से की ये बड़ी मांग

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के दौरै से पहले एक बार फिर बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग उठाई है। बता दें, पीएम मोदी 1 नवंबर को राजस्थान के मानगढ़  आ रहे हैं। चुनावी साल है और ये आदिवासी बहुल इलाका है तो माना जा रहा है कि वोटर्स को साधने के लिए ही पीएम मोदी यहां पधारेंगे। सीएम गहलोत ने एक बार ट्वीट कर पीएम मोदी से मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि मानगढ़ धाम में आजादी की लड़ाई के लिए 1500 आदिवासियों ने जान न्योछावर कर दी थी।  इससे पहले सीएम गहलोत पीएम मोदी को पत्र लिख चुके हैं।

Advertisement

Advertisement

आजादी की लड़ाई में ऐतिहासिक महत्व

Advertisement

सीएम अशोक गहलोत ने आज ट्वीट कर लिखा- मानगढ़ धाम का भारत की आजादी की लड़ाई में ऐतिहासिक महत्व है। श्री गोविन्द गुरू के नेतृत्व में हमारे आदिवासी भाई-बहनों का आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान है। 1500 आदिवासियों ने बलिदान दिया है। मैंने लगातार प्रधानमंत्री जी से मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग की है। 1 नवंबर को प्रधानमंत्री जी बांसवाड़ा स्थित मानगढ़ धाम के दौरे पर आ रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री जी से पुन: निवेदन करना चाहूंगा कि मानगढ़ धाम के ऐतिहासिक महत्व को ध्यान में रखते हुए मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए।

Advertisement

Advertisement

पीएम मोदी ने राजस्थान के मुख्य सचिव संग की वीसी

Advertisement

बता दें, प्रधानमंत्री मंगलवार को राजस्थान एवं गुजरात के मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा मानगढ़ धाम के संदर्भ में बैठक की। राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार को आश्वस्त किया गया है कि मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक बनाने में हरसंभव सहयोग दिया जाएगा। सीएम गहलोत ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी 1 नवंबर को अपने मानगढ़ धाम के दौरे पर मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित कर देंगे।

Advertisement

Advertisement

मुझे बेहद प्रसन्नता है कि इस बार सभी ने दिवाली धूमधाम से मनाई। कोविड के कारण दो सालों से दिवाली की रौनक कम थी पर इस वर्ष जैसा खुशनुमा माहौल था उससे पूरा प्रदेश उमंगों से भर गया। अच्छे मानसून के बाद खुशियों भरी दीपावली से प्रदेश में एक नया वातावरण बन गया है। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ने भी प्रदेश का हैप्पिनेस इंडेक्स बढ़ाया और आमजन को फिट रहने की प्रेरणा दी। हमारा प्रयास है कि हर परिवार में आर्थिक संपन्नता आए और संतुष्टि का माहौल बने।दीपावली के समय हुए कई जनकल्याणकारी फैसलों ने भी इस खुशी को और बढ़ाया है। मैं ईश्वर से कामना करता हूं कि प्रदेश में खुशियों का माहौल इसी तरह बना रहे एवं मेरे प्रदेश का प्रत्येक नागरिक सभी दुखों से दूर होकर चिंरजीवी बने एवं हमेशा प्रसन्न रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

गहलोत समर्थक विधायक भी पायलट के आवास पर जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे, जयपुर में शक्ति प्रदर्शन

Report Times

‘कवच’ होता तो हादसा नहीं होता, जानिए क्या है यह अलर्ट सिस्टम कैसे काम करता है

Report Times

LIC का लाभ 17 प्रतिशत घटा, प्रति शेयर डेढ़ रुपये लाभांश देने का किया गया ऐलान

Report Times

Leave a Comment