Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

जयपुर में हाईप्रोफाइल गैंग के भगाने कोर्ट बैरक में खोद दी सुरंग, ऐसे पकड़ में आई सुरंग; जानें सबकुछ

REPOERT TIMES

Advertisement

राजस्थान के जयपुर में बनीपार्क स्थित सेशन कोर्ट में अस्थायी बैरक जेल में दीवार के ठीक पास चार फीट लंबी सुंरग मिली है। सेशन कोर्ट में अस्थायी बैरिक जेल में बदमाशों ने यह सुंरग रातोंरात ही बनाई थी। जेल में तैनात सिपाही परमसुख और दिनेश को इसकी भनक लग गई। सुरंग को देखकर अधिकारियों के होश उड़ गए। इस अस्थायी जेल में पेशी के लिए आने वाले कैदियों को रखा जाता है। पता चला है कि सोमवार को एक हाईप्रोफाइल गैंग के गुट के सदस्यों की पेशी होनी थी। पुलिस ने सुरक्षा कारणों से इन कैदियों के नाम नहीं बताए है। पुलिस कैदियों से पूछताछ कर रही है। मामला सामने आने के बाद सुरक्षा के लिहाज से अस्थायी जेल को बंद कर दिया गया है।

Advertisement

Advertisement

सुरंग का पता चलने पर कैदियों को नहीं लाया गया

Advertisement

पुलिस के अनुसार इस सुरंग के जरिए हाईप्रोफाइल गैंग के सदस्यों को छुड़ाने की साजिश को अंजाम दिए जाने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन समय रहते सुरंग का पता चले जाने पर कैदियों को फिर वहां नहीं लाया गया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार सुरंग को खोदने में 10 से 12 घंटे लगे हैं। इतना ही नहीं सुरंग को बनाते समय मिट्टी भी बड़े सलीके से बाहर निकाली गई। ताकि किसी को किसी तरह का कोई शक नहीं हो सके। ये सुरंग अस्थायी जेल की बाहरी दीवार के नीचे से लेकर जेल की बैरिक तक खोदी गई थी। बस बैरिक के अंदर सुरंग के ऊपर की टाइल नहीं हटाई गई थी। अधिकारियों को संदेह है कि सुरंग बनाने का काम शनिवार और रविवार को किया गया है।

Advertisement

Advertisement

सफाई के दौरान पकड़ में आई सुंरग

Advertisement

बनीपार्क थाना एसएचओ पृथ्वीपाल सिंह ने बताया कि सेशन कोर्ट के पीछे बंदी हवालात बनी है। कोर्ट में पेश करने वाले बंदियों को जेल से बस के जरिए यहां लाया जाता है। कोर्ट में पेश करने वाले बंदियों को हवालात में लाॅक किया जाता है। इस अस्थायी जेल से बंदियों को कोर्ट में नंबर आने पर पेश करने के लिए ले  जाया जाता है। सोमवार सुबह 8 बजे बंदियों को लाने से पहले हवालात की जांच की गई। साफ-सफाई के दौरान दीवार के पास सिपाही को गड्डा दिखाई दिया। करीब 4 फीट गहरा गड्डा खुदा मिला। पुलिस कैदियों से पूछताछ कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट से भी अच्छा बना दूंगा, जोधपुर में बोले पीएम मोदी

Report Times

‘मैं झुकने वाला नहीं, चाहें जितनी जांच करा लें,’ सीएम हाउस रिनोवेशन में CBI जांच पर बोले केजरीवाल

Report Times

एमडी ग्रुप ऑफ़ एज्युकेशन  में विज्ञान दिवस पर प्रदर्शनी का आयोजन

Report Times

Leave a Comment