Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

जयपुर में सरस डेयरी का गोल्ड दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा, नई दरें आज से लागू

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में शादियों के सीजन में सरस डेयरी ने आमजन की परेशानी बढ़ा दी है। सरस गोल्ड दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। नई दरें आज शनिवार शाम से लागू हो जाएंगी। डेयरी ने बढ़ोतरी का कारण पशुओं में लंपी बीमारी को बताया है। डेयरी अधिकारियों के अनुसार सरस गोल्ड अब एक लीटर पैकेट 62 रुपये, आधा लीटर 31 रुपये व 6 लीटर का पैकेट 372 रुपये में मिलेगा। यह दाम जयपुर, दौसा और ग्रामीण में लागू होंगे। डेयरी अधिकारियों के अनुसार 135 दिनों में तीसरी बार बढ़े है। ऐसे यह 6 रुपये तक महंगा हो गया है। बता दें हाल ही में आरसीडीएफ ने गुपचुप तरीके से सरस घी के दाम 30 रुपये लीटर बढ़ा दिए थे।

Advertisement

Advertisement

दाम बढ़ाने के वजह लंपी बीमारी

Advertisement

डेयरी अधिकारियों के अनुसार दाम बढ़ाने की प्रमुख वजह पशुओं में लंपी बीमारी है। गोल्ड दूध में फैट की ज्याद जरूरत रहती है। ऐसे में दूध की आपूर्ति प्रभावित न हो, इसलिए दूध के दामों में बढ़ोतरी की गई है। डेयरी अधिकारियों के अनुसार दाम बढ़ाने की प्रमुख वजह पशुओं में लंपी बीमारी है। गोल्ड दूध में फैट की ज्याद जरूरत रहती है। ऐसे में दूध की आपूर्ति प्रभावित न हो, इसलिए दूध के दामों में बढ़ोतरी की गई है। जयपुर सरस डेयरी के एमडी चांदमल वर्मा ने आदेश जारी कर यह जानकारी दी है।

Advertisement

Advertisement

लोगों की जेब पर पड़ेगा सीधा असर 

Advertisement

दूध के दामों में बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं की जेब पर सीधा भार पड़ेगा।  शादियों की सीजन की वजह से दूध महंगा होने से लोगों को झटका लगा है। हालांकि, इस बार डेयरी ने केवल एक ब्रांड सरस गोल्ड दूध के दाम बढ़ाए है। बाकि में कोई बदलाव नहीं किया है। यह राहत की बात है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में शादियों की सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में बढ़े हुए दामों से उपभोक्ताओं को झटका लगा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

जिला स्तरीय कृषि मेला और किसान सम्मान समारोह का आयोजन

Report Times

चिड़ावा : पांच लाख का डोडा पोस्त जब्त, 2 गिरफ्तार

Report Times

‘कसाइयों को गाय बेचते हैं ISKCON मंदिर वाले’, बीजेपी सांसद मेनका गांधी के बयान पर मच गया हंगामा

Report Times

Leave a Comment