Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, OBC आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने के ड्राफ्ट पर लग सकती है मुहर; जानें एजेंड़ा

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में आज शाम साढ़े 6 बजे गहलोत कैबिनेट की मीटिंग होगी। कैबिनेट की बैठक में ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने के ड्राफ्ट पर मुहर लग सकती है। कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता सीएम गहलोत करेंगे। मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली प्रस्तावित कैबिनेट की मीटिंग काफी अहम मानी जा रही है। कैबिनेट की मीटिंग काफी लंबे अरसे बाद हो रही है। माना जा रहा  है कि कैबिनेट की मीटिंग में ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने पर मंथन होगा। ऐसा मान जा रहा है कि विसंगतियों को दूर करने वाले ड्राफ्ट पर कैबिनेट की मुहर लगेगी। सीएम गहलोत ने हाल में ऐसे संकेत दिए थे। यदि ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों दूर हो जाती है तो प्रदेश के लाखों युवाओं को भर्तियों में फायदा होगा।

Advertisement

Advertisement

सीएम गहलोत ने दिए थे संकेत

Advertisement

सीएम गहलोत ने राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ अहमदाबाद में हुई वार्ता में विसंगतियों को दूर करने का आश्वासन दिया था। कैबिनेट की बैठक में आधा दर्जन विभागों के करीब एक दर्जन से अधिक एजेंड़ों पर भी मुहर लग सकती है। बता दें, सीएम गहलोत के गुजरात और हिमाचल चुनाव में बिजी शेड्यूल होने के चलते कैबिनेट की मीटिंग नहीं हो पा रही थी। सीएम गहलोत मंगलवार को हिमाचल में चुनाव प्रचार कर राजधानी जयपुर लौटे है। कैबिनेट की मीटिंग में कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। मान जा रहा है कि राजधानी जयपुर से बाहर रहने वाले मंत्री वीसी के जरिए कैबिनेट की बैठक में शामिल होंगे।

Advertisement

Advertisement

लंबे समय से की जा रही है मांग 

Advertisement

राजस्थान में ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने की लंबे समय से मांग की जा रही है। कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी के अनुसाार 2018 में पूर्व सैनिकों के संबंध में जारी गलत सर्कुलर के कारण ओबीसी युवाओं को 21% आरक्षण होने के बावजूद भर्ती में एक भी पद नहीं मिल रहा है। बीजेपी सरकार के गलत आदेश से ओबीसी वर्ग के युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है। सरकार राज्य में भर्तियों के लिये जारी 2018 के परिपत्र में संशोधन करे और सही रोस्टर बनाये।कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि 2018 में पूर्व सैनिकों के संबंध में जारी गलत सर्कुलर के कारण ओबीसी युवाओं को 21% आरक्षण होने के बावजूद भर्ती में एक भी पद नहीं मिल रहा है। बीजेपी सरकार के गलत आदेश से ओबीसी वर्ग के युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है।ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति की मांग है कि सरकार राज्य में भर्तियों के लिये जारी 2018 के परिपत्र में संशोधन करे और सही रोस्टर बनाये।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नेशनल यूथ पार्लियामेंट में विजय डाबला भी हिस्सा लेंगे

Report Times

अनंतनाग में सेना ले रही शहादत का बदला, ड्रोन में भागते दिखे आतंकी, तीन दहशतगर्द ढेर

Report Times

झुंझुनूं हादसा, कॉलेज गई थी बेटी, इसलिए बच गई:दो भाइयों का परिवार खत्म, तेज रफ्तार पिकअप पलटने से हुई थी 11 की मौत

Report Times

Leave a Comment