Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

सौम्या गुर्जर को जयपुर ग्रेटर मेयर से बर्खास्त करने वाला आदेश रद्द, चुनाव पर संशय

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के जयपुर ग्रेटर निगम मेयर पद से सौम्या गुर्जर को बर्खास्त करने वाला 23 सितंबर  का आदेश रद्द कर दिया है। जस्टिस महेंद्र गोयल ने सौम्या गुर्जर को सुनवाई के मौके देकर नए सिरे से आदेश जारी करने के आदेश दिए है।  हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से कहा है कि बर्खास्तगी के आर्डर को विड्रा करके नया आदेश जारी करो।  आधे घंटे में इस बारे में बताएं, या फिर रिट अलाऊ करें।

Advertisement

चुनाव प्रक्रिय पर संस्पेस

Advertisement

सौम्या गुर्जर की बर्खास्तगी आदेर रद्द मामले में राज्य निर्वाचन आयुक्त मधुकर गुप्ता ने कहा कि एक बार लिखित आदेश की प्रति आने दीजिए। इसके बाद चुनाव आयोग चुनाव प्रक्रिया को रद्द करने पर फैसला लेगा। तब चुनाव प्रक्रिया शुरू की थी तब सरकार के आदेश से की थी। बिना लिखित आदेश के कोई निर्णय नहीं ले सकता। लिखित आदेश के बाद विधि सम्मत प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement

उप चुनाव से लिए मतदान संपन्न 

Advertisement

बता दें, जयपुर ग्रेटर नगर निगम में मेयर पद के लिए आज गुरुवार को उपचुनाव की वोटिंग संपन्न हो गई है।इस चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। बीजेपी ने जहां रश्मि सैनी को उम्मीदवार बनाया है, वहीं कांग्रेस हेमा सिंघानिया चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि इससे पहले सौम्या गुर्जर मेयर पद के लिए अयोग्य पाई गई थीं, जिसके बाद इस सीट के लिए दोबारा चुनाव कराने का फैसला लिया गया है। सौम्या गुर्जर को सितंबर में जयपुर के मेयर पद से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

Advertisement

सौम्या गुर्जर को सितंबर में कर दिया था बर्खास्त

Advertisement

इस मामले की जस्टिस महेंद्र कुमार गोयल की एकलपीठ में फि सुनवाई होगी। आधा घंटे बाद सुनवाई होगी। सौम्या गुर्जर ने सरकार द्वारा बर्खास्तगी  एवं पर रोक लगाने को चुनौती थी। बता दें,  गहलोत सरकार ने एक आईएएस अधिकारी से अभद्रता के मामले में सौम्या गुर्जर को मेयर पद से बर्खास्त कर दिया ।
26 सितंबर को सौम्या गुर्जर को बर्खास्त कर दिया था। साथ ही 8 साल तक चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

हिसार–हैदराबाद के बीच ट्रेन आज से शुरू: चिड़ावा रेलवे स्टेशन पर रेल यात्री संघ ने किया पायलट स्वागत

Report Times

हार्दिक पंड्या का आईपीएल में खेलना तय नहीं, गुजरात टाइटंस की बढ़ सकती है परेशानी

Report Times

राजस्थान की सियासत में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का क्या काम?

Report Times

Leave a Comment