Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

मेवात में साइबर ठगों पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए गए

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में भरतपुर जिले के मेवात इलाके से असम,उडीसा और पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों से फर्जी दस्तावेजों पर लिए गए 58 हजार 991 सिम कार्ड पुलिस ने बरामद किए हैं। इन सिम कार्डों को अलग-अलग मोबाइल फोन में लगाकर मेवात से साइबर ठग लोगों साथ ठगी करते थे। पुलिस ने 69 हजार 599 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

Advertisement

मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद

Advertisement

भरतपुर पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि इस साल में जनवरी से लेकर अक्टूबर तक मेवात में सक्रिय साइबर अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए गए हैं।

Advertisement

Advertisement

मेवात में छापे मारकर कार्रवाई की

Advertisement

इसी तरह साइबर अपराधियों के खिलाफ विभिन्न मामलों में 31 प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने 43 लोगों को अक्टूबर महीने में गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस साल में अब तक साइबर अपराधों की जांच के लिए 150 से ज्यादा बार विभिन्न राज्यों एवं भरतपुर पुलिस की संयुक्त टीमों ने मेवात इलाकों में छापे मारकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

Advertisement

पुलिस टीमों पर दो बार पथराव किया

Advertisement

उन्होंने बताया कि एक दर्जन बार अन्य राज्यों की पुलिस ने स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना ही कार्रवाई की है। एक साल में हुई इस कार्रवाई में ग्रामीणों ने उन राज्यों की पुलिस टीमों पर दो बार पथराव किया। इस मामले में पुलिस ने आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने साइबर अपराध संबंधी शिकायतों में कार्यवाही करते हुए अबतक 30 लाख 4 हजार 794 रूपये विभिन्न शिकायतकर्ताओं के बचाये गए हैं।`

Advertisement
Advertisement

Related posts

महामहिम उपराष्ट्रपति के यशस्वी व सफल कार्यकाल की कामना को लेकर विशेष पूजन

Report Times

IPL 2024, RR vs RCB: मैच से पहले जानें वेदर-पिच रिपोर्ट, दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI और हेड टू हेड

Report Times

चिड़ावा : आस्था ऐसी की घर के प्रवेश द्वार के पास ही बना लिया शिवालय

Report Times

Leave a Comment