Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीपश्चिम बंगालराजनीतिस्पेशल

बंगाल गाय तस्करी मामले में अनुब्रत मंडल को राहत नहीं, फिर 14 दिनों की जेल, कोर्ट का आदेश

REPORT TIMES

Advertisement

पश्चिम बंगाल में गाय तस्करी मामले में बीरभूम के टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को फिर राहत नहीं मिली है. शुक्रवार को आसनसोल कोर्ट में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फिर से 14 दिनों की जेल हिरासत का आदेश दिया. अनुब्रत मंडल को 9 दिसंबर तक जेल हिरासत का आदेश दिया, हालांकि आज अनुब्रत मंडल के वकील ने जमानत की याचिका दायर नहीं की थी. सीबीआई की अपील पर कोर्ट ने फिर से अनुब्रत मंडल को जेल हिरासत का आदेश दिया है. दूसरी ओर, इसी मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट में ईडी की मामले की सुनवाई है.

Advertisement

गौ तस्करी के सरगना इनामुल हक और अनुब्रत मंडल के अंगरक्षक सहगल हुसैन दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. ईडी अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाना चाहती है, लेकिन वह दिल्ली के सफर को रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. ईडी की पहल को विफल करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में केस दायर किया गया था. आज उस मामले की सुनवाई होगी.

Advertisement

Advertisement

गाय तस्करी मामले में 11 अगस्त को सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को किया था गिरफ्तार

Advertisement

बता दें कि सीबीआई ने 11 अगस्त को अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया था. सूत्रों के मुताबिक जांच में अनुब्रत मंडल के नाम काफी संपत्ति मिली है. 17 नवंबर को अनुब्रत मंडल से केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने उस संपत्ति के स्रोत का पता लगाने के लिए 5 घंटे तक पूछताछ की. जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर ईडी ने उसी दिन अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद ईडी के अधिकारियों ने अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी करने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में आवेदन किया. यह खबर सुनते ही अनुब्रत मंडल ने कदम उठाया. ईडी की अर्जी पर मंगलवार दोपहर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी थी. इससे ठीक पहले अनुब्रत मंडल ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

Advertisement

अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाने की तैयारी कर रही है ईडी

Advertisement

ईडी पहले भी उनकी बेटी सुकन्या मंडल से कई बार दिल्ली में पूछताछ कर चुकी है. अनुब्रत और सुकन्या के अकाउंटेंट मनीष कोठारी से भी पूछताछ की गई. सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों को वहां अनुब्रत मंडल के बारे में कुछ अहम जानकारी मिली है. दिल्ली की तिहाड़ जेल में सिर्फ बॉडीगार्ड सहगल ही नहीं बल्कि गौ तस्करी के सरगना इनामुल हक भी हैं. पिछले कुछ महीनों में जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है. अनुब्रत मंडल पर दबाव बढ़ता जा रहा है. मामला सीबीआई के हाथ से निकलकर ईडी के पास चला गया है. सीबीआई के मामले में अनुब्रत मंडल को राहत नहीं मिली है, अब यह देखना होगा कि अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाने के मामले में ईडी को सफलता हाथ लगती है या नहीं.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

IPL 2022 Playoff Race: गुजरात पहुंची प्लेआफ में अब 3 स्थान बाकी, जानिए पूरा गणित किस टीम को मिलेगी जगह

Report Times

इन राज्यों के स्कूलों में बढ़ सकती हैं सर्दी की छुट्टियां, जानें कब तक बंद रहेंगे

Report Times

नंगे पैर जेल में घूम रही घूसखोर ASP दिव्या, महिला कैदियों के साथ लाइन में खड़ी दिखी

Report Times

Leave a Comment