Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

‘अब राजस्थान को चाहिए डबल इंजन’ नड्डा बोले- सिर्फ योजनाओं के नाम बदलते हैं गहलोत

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने जन आक्रोश अभियान की शुरूआत की है जहां जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 51 जन आक्रोश रथों को बीजेपी का झण्डा दिखाकर रवाना किया. बीजेपी के रथ प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ सभी 200 विधानसभा सीटों में जन आक्रोश यात्रा निकालेंगे. गुरुवार को जयपुर के आदर्श नगर दशहरा मैदान में हुए कार्यक्रम में जेपी नड्डा ने गहलोत सरकार पर जमकर हमला किया और केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए गहलोत सरकार पर केंद्र की योजनाओं का नाम बदलने का आरोप लगाया.

Advertisement

नड्डा ने कहा कि राजस्थान की भूमि त्याग और तपस्या, शौर्य और बलिदान के लिए पहचानी जाने वाली भूमि है, मैं इस भूमि को नमन करता हूं और आशा करता हूं कि जन आक्रोश यात्रा को राजस्थान की जनता का पूरा समर्थन मिलेगा, यहां पिछले 4 साल में कांग्रेस ने जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम किया. वहीं नड्डा से पहले जनसभा को सतीश पूनिया, वसुंधरा राजे, गुलाब चंद कटारिया ने भी संबोधित किया.

Advertisement

बता दें कि आदर्श नगर मैदान से रवाना होने वाले बीजेपी के जन आक्रोश रथ प्रदेश की 200 विधानसभाओं में जाएंगे. वहीं प्रदेश में अशोक गहलोत सरकार के 17 दिसंबर को चार साल पूरे हो रहे हैं ऐसे में बीजेपी जन आक्रोश अभियान के जरिए जनता के बीच जा रही है जहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता सरकार की विफलताओं पर कई जनसभाएं भी करेंगे.

Advertisement

Advertisement

सिर्फ नाम बदलने में विश्वास रखते हैं गहलोत

Advertisement

नड्डा ने अशोक गहलोत पर सीधा हमला करते हुए कहा कि अगर कोई नेता भामाशाह स्वास्थ्य योजना का नाम बदलकर चिरंजीवी योजना कर दे तो इसको किताब बदलना नहीं जिल्द बदलना कहते हैं. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने अन्नपूर्णा योजना को बदल कर इंदिरा रसोई कर दिया क्योंकि उन्हें उसी परिवार का गीत गाना है, इससे कांग्रेसी नेताओं की हल्की सोच का पता चलता है.

Advertisement

नड्डा ने कहा कि हम डबल इंजन में विश्वास करते हैं और राजस्थान से दिल्ली का इंजन हटते ही यहां विकास रूक गया. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ने पिछले 4 साल में सिर्फ अपनी पार्टी की चिंता की है.

Advertisement

वहीं नड्डा ने संबोधन में अपील करते हुए अगर आप चाहते हैं कि आपकी बहनें सुरक्षित रहें, यहां रोजगार के अवसर बनें और राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल के दाम घटें, बिजली के दाम घटें तो इस सरकार को गद्दी से हटाना ही होगा. नड्डा ने राजस्थान में हुई सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं पर भी गहलोत सरकार को घेरा. वहीं गहलोत सरकार पर केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना को रोकने का आरोप लगाया.

Advertisement

वैक्सीन पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

Advertisement

नड्डा ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं ने देश में बनी कोरोना की वैक्सीन पर सवाल खड़े कर दिए लेकिन पीएम मोदी ने जनता को फ्री में डबल डोज देकर जनता को कोरोना से मुक्त करवाया. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पर कांग्रेसी नेताओं ने जनताा को गुमराह किया.

Advertisement

इसके आगे नड्डा बोले कि कोरोना के बाद से, जब चीन लड़खड़ा रहा है, अमेरिका ठीक से खड़ा नहीं हो पा रहा है, यूरोप की हालत सही नहीं है, ऐसे हालातों में भी भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है और भारत आज विकास की नई छलांग लगा रहा ह.

Advertisement

आपसी लड़ाई में उलझी कांग्रेस : वसुंधरा राजे

Advertisement

वहीं रैली में संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान में CM और पूर्व डिप्टी CM की लड़ाई में कांग्रेस सरकार उलझी हुई है, दोनों नेताओं में आपस में बात तक नहीं होती है और अफसर और मंत्री भी आपस में झगड़ रहे हैं ऐसे में यह जन आक्रोश यात्रा खाली बीजेपी के लिए नहीं है राजस्थान की जनता के लिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस सरकार अब कुछ दिनों की है.

Advertisement

उन्होंने नड्डा की तारीफ करते हुए कहा कि जेपी नड्डा जहां भी जाते हैं वहां कमल खिलाकर आते हैं. पिछले 4 साल में राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने झांसा दिया है और सभी चुनावी वादों को भूल गई. राजे ने कहा कि 2019 में पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान में 25 कमल खिले, हमारा मूल मंत्र सेवा और सुशासन रहा है. राजे ने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में देवी-देवताओं अपमान हो रहा है और पुजानी आत्महत्या कर रहे हैं.राजे के मुताबिक हमने पिछली सरकार में राजस्थान का स्वाभिमान चमकाने की कोशिश की थी लेकिन गहलोत सरकार ने 4 साल में भट्टा बैठा दिया और आज व्यवसाय के केंद्र राजस्थान में कोई आना पसंद नहीं करता है. राजे ने जनता से कहा कि अब जय जय राजस्थान का नारा बुलंद करना है क्योंकि जनता बीजेपी के कामों को अब याद कर रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सर्दियों तथा कोहरे के मौसम में संरक्षित रेल संचालन के लिए रेलवे पूर्ण मुस्तैद, रेल संचालन में संरक्षा हेतु किये विशेष प्रबन्ध

Report Times

राजस्थान में वोटिंग के बीच फतेहपुर शेखावटी में बवाल, पत्थरबाजी के बाद दो गुटों में तनाव

Report Times

राजस्थान में पहली से पांचवी के स्कूल खोलने की तैयारी

Report Times

Leave a Comment