Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में AAP का चुनावी शंखनाद, केजरीवाल-मान ने जनता को दिया गारंटी कार्ड

REPORT TIMES 

Advertisement

आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनावों की तैयारियों में पूरी ताकत से जुट गई है. इस कड़ी में आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोमवार को जयपुर में गारंटी कार्ड लॉन्च किया. इस दौरान भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल वादे नही करते गारंटी देते हैं और इनकी दी हुई गारंटी बदल नही सकती. सीएम मान ने कहा कि ये गारंटी हम दिल्ली और पंजाब में पूरी करके दिखा रहे हैं. सीएम भगवंत मान ने कहा कि हमने दिल्ली में सबसे पहले शिक्षा की गारंटी दी. अब दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूल से बेहतर है. शिक्षा की गारंटी हमने पंजाब में भी लागू की, रिजल्ट ने बता दिया कि सरकारी स्कूल के छात्र फर्स्ट क्लास पास हुए, उनको प्रोत्साहन राशि के रूप में 50 हजार दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम जुमले नहीं सुनाते हैं.

Advertisement

Advertisement

हमने पंजाब-दिल्ली में फ्री बिजली दी: सीएम मान

Advertisement

मान ने कहा कि दूसरी गारंटी हमने चिकित्सा की दी, मोहल्ला क्लीनिक इसका उदाहरण है. हमारे स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक देखने बड़े-बड़े राष्ट्रीय अध्यक्ष आए. पंजाब में पहले साल में ही आम आदमी ने क्लिनिक खोले. डॉक्टर, नर्स और चिकित्सा से जुड़े लोगों को रोजगार मिला. वहीं तीसरी गारंटी पंजाब में हमने फ्री बिजली की थी. लोगों ने कहा पैसा कहां से आएगा. हमने भ्रष्टाचारियों को पकड़ा, 90 प्रतिशत बिजली फ्री, 600 यूनिट से नीचे सभी का बिजली का बिल फ्री किया. हमने पंजाब की कोयले की खान शुरू की, कोयला थर्मल प्लांट पहुंचाया और बिजली दी. शहीद सम्मान राशि हमने दी. पंजाब में शहीद के अंतिम संस्कार से पहले एक करोड़ रुपये सम्मान राशि मिल जाती है. कुछ मामलों में शहीद का दर्जा नहीं दिया गया, उन्हें भी हमने 1 करोड़ का चेक दिया.

Advertisement

भ्रष्टाचार मुक्त राज्य की गारंटी

Advertisement

इसके अलावा भ्रष्टाचारमुक्त राज्य की गारंटी हमने पंजाब में दी. हमने सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर जारी किया. लोगों ने शिकायत की और 400 भ्रस्टाचारी पकड़े. राजस्थान को भी दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा. साथ ही कर्मचारियों को नौकरी की गारंटी दी. हमने 12 हजार 710 अध्यापकों को परमानेंट किया. 35 हजार कर्मचारियों को भी स्थाई की. आने वाली 8 सितंबर को पटवारी और 9 सितंबर को पुलिस इंस्पेक्टर को नौकरी दी जाएगी.

Advertisement

भाजपा पर यकीन मत करो

Advertisement

उन्होंने कहा कि भाजपा पर यकीन मत करो, ये जुमलेबाजी करते हैं. मैंने सुना है कि पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की हॉस्टल की फीस पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी न तो खुद पढ़े हैं ना पढ़ने देंगे. सीएम मान ने कहा कि मैंने पार्लियामेंट में कहा था, 15 लाख की रकम लिखता हूं तो कलम कांपती है. मोदी जी को तो चाय भी बनानी नही आती होगी, उस वक्त तो वो स्टेशन ही नहीं था, जहां उन्होंने चाय बेचने की बात कही थी. अरविंद केजरीवाल को पता है योजनाओं को पूरा करने के लिए पैसा कैसे आता है, क्योंकि इनकम टैक्स के कमिश्नर पद पर रह चुके हैं. वहीं अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी अकेली पार्टी है जो काम की बात करती है. आप, ईमानदार, राष्ट्रवादी पार्टी है. 75 साल में एक पार्टी बताओ जिसने बच्चों के स्कूल और अस्पताल बनवाने की बात की हो. इससे किसी को लेना-देना नहीं. पांच साल कोई काम नहीं किया और फिर से आ जाते हैं एक मौका और दे दीजिए.

Advertisement

वन नेशन वन इलेक्शन पर वोट मांग रहे पीएम मोदी

Advertisement

9 साल देश के पीएम होने के बाद पीएम मोदी वन नेशन वन इलेक्शन पर वोट मांग रहे हैं. हमें उससे क्या लेना देना. 9 साल काम करते तो वोट मांगते. इसका मतलब पीएम मोदी ने कोई काम नहीं किया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि होना तो ये चाहिए वन नेशन वन एजुकेशन. मैंने सोचा कि मोदी 9 साल में वन नेशन वन इलेक्शन की बात क्यों कर रहे हैं.

Advertisement

राजस्थान में बिजली नही आती

Advertisement

उन्होंने कहा कि हम चुनावी जुमले नहीं करते. ये केजरीवाल की गारंटी है, राजस्थान के लोगों को 6 गारंटी देकर जा रहे, ये सभी पूरी करेंगे. राजस्थान में बिजली नही आती और दिल्ली में जनरेटर की दुकानें बंद हो गई. मैं राजस्थान में 24 घंटे मुफ्त बिजली का वादा करता हूं. आपके बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेता हूं. दिल्ली के प्राइवेट स्कूल की 7 सालों से फीस नही बढ़ाने दी. दिल्ली में 4 लाख बच्चों ने सरकारी स्कूल में दाखिला लिया.

Advertisement

एक दोस्त के लिए काम करने वाला पीएम नही चुनना

Advertisement

केजरीवाल ने कहा कि आपके परिवार के प्रत्येक व्यक्ति के इलाज की जिम्मेदारी मेरी. दिल्ली में सबका इलाज फ्री होता है. उसी तर्ज पर राजस्थान में हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक खोलेंगे. प्रदेश भर की 18 साल से ऊपर की महिलाओं को 1 हजार रुपये हर महीने खाते में देंगे. हम रोजगार की भी देते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक और नारा वन नेशन वन दोस्त का दिया है. इसलिए ऐसा पीएम नही चुनना जो एक दोस्त के लिए काम करे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शाबाश! बस ड्राइव की बेटी ने जिला स्तरीय प्रतियोगिता में जीता गोल्ड, कहा…नीरज चोपड़ा की हूं फैन

Report Times

बिहारी जी मित्र मंडल का तीन दिवसीय आयोजन 18 से

Report Times

मकर संक्रांति: जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Report Times

Leave a Comment