Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजनीतिराजस्थानस्पेशलहनुमानगढ़

स्कूल में दूध पीने से 16 बच्चियों की तबीयत बिगड़ी, उल्टी होने पर ट्रामा सेंटर भर्ती कराया

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के हनुमानगढ़ में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत टाउन के सेठ राधाकिशन बिहाणी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में दूध पीने से आज 16 बच्चियों की तबीयत बिगड़ गई. दूध पीने के बाद बच्चियों ने घबराहट, सिरदर्द और उल्टी होने की शिकायत की, जिसके बाद बच्चियों को तुरंत जिला चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया. जहां उनका उपचार चल रहा है. वहीं इस घटना से जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. बड़ी बात यह है कि हनुमानगढ़ जिले में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का शुभारंभ इसी स्कूल से जिला कलक्टर रुक्मणि रियार ने किया था.

Advertisement

योजना शुभारंभ के बाद आज पहली बार ही बच्चियों को दूध पिलाया गया था और पहली बार में ही बच्चियों की दूध पीते ही तबीयत बिगड़ गई. घटना के बाद शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी भी चिकित्सालय पहुंचे और बच्चियों से मुलाकात की, वहीं जिला चिकित्सालय से नर्सिंग स्टाफ ने भी स्कूल जाकर अन्य बच्चियों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली है.

Advertisement

Advertisement

कक्षा एक से आठवीं तक के छात्रों को दिया जाएगा दूध

Advertisement

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को सीएमआर से मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना और मुख्यमंत्री निशुल्क यूनिफॉर्म योजना की वर्चुअल शुरुआत की थी. यह कार्यक्रम जिला, ब्लॉक, ग्राम पंचायत मुख्यालय और स्कूल स्तर पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के माध्यम से वीसी के जरिए प्रसारित किया गया था. हनुमानगढ़ में कलक्ट्रेट सभागार में जिला प्रमुख कविता मेघवाल, कलेक्टर रुक्मणि रियार, पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि दयाराम जाखड़, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हंसराज जाजेवाल सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी और जनप्रतिनिधि वर्चुअल कार्यक्रम में मौजूद रहे थे.

Advertisement

मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना में मिड-डे-मील योजना के तहत सरकारी स्कूलों, मदरसों और विशेष प्रशिक्षण केन्द्रों के कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्र-छात्राओं को सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार को पाउडर से तैयार दूध उपलब्ध कराया जाएगा. कक्षा 1 से 5वीं तक के स्टूडेंट को 150 मिलीलीटर और कक्षा 6 से 8वीं तक के स्टूडेंट को 200 मिलीलीटर दूध उपलब्ध कराया जाएगा. जिले में 1.31 लाख स्टूडेंट को दूध दिया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना में कक्षा 1 से 8वीं तक के 1.27 लाख स्टूडेंट को यूनिफॉर्म फैब्रिक के 2 सेट निशुल्क दिए जाएंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शराबी पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी और बेटी ने उठाया ऐसा कदम, जानकर रह जाएंगे दंग

Report Times

हरियाणा: राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के नामांकन प्रस्ताव के लिए हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के सांसदों व विधायकों ने किए हस्ताक्षर

Report Times

अडूका में भैंरूजी के मेले में उमड़ी आस्था, कुश्ती, दौड़ में दिखाया दमखम

Report Times

Leave a Comment