Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

बीमा क्लेम के चक्कर में करावा दी पत्नी और साले की हत्या, मर्डर को दिया एक्सीडेंट का नाम

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक पति ने बीमा क्लेम की राशि लेने के लिए अपनी ही पत्नी और साले की हत्या करवा दी. पति ने बीमा के 1.90 करोड़ रुपये लेने के लालच में अपनी पत्नी और साले का एक्सीडेंट करा दिया. इस दुर्घटना में पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि भाई की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. हत्या का तरीका ऐसा था कि पहले तो पूरा मामला सड़क दुर्घटना लगा, लेकिन जांच में पुलिस को शक हुआ. जिसके बाद जब मामले की तफ्तीफ की गई तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया. पुलिस ने बताया कि ये हादसा नहीं बल्कि पति ने सुपारी देकर हत्या करवाई थी.

Advertisement

पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक महिला शालू अपने पति के कहने पर अपने भाई राजू के साथ 5 अक्टूबर को सुबह करीब पौने पांच बजे मोटरसाइकिल पर बैठकर मंदिर जा रही थी, तभी एक एसयूवी कार ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे दोनों की मौके पर मौत हो गई. शालू के परिजन को लगा कि यह एक सड़क दुर्घटना था, लेकिन पुलिस को शक हुआ और उसने मामले के सभी पहलुओं की जांच की. तो सारे राज खुल गए. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

Advertisement

साढ़े 10 लाख की फिरौती देकर कराया एक्सीडेंट

Advertisement

डीसीपी पश्चिम वंदिता राणा ने बताया कि महेश चंद ने 40 साल की अवधि के लिए शालू का बीमा करवाया था. बीमा कंपनी के नियमों के मुताबिक बीमा की राशि नेचुरल डेथ पर 1 करोड़ रुपये और दुर्घटना में मौत होने पर 1.90 करोड़ रुपये मिलनी थी. इसके लिए आरोपी ने शालू की हत्या का प्लान बनाया. इसके लिए उसने हिस्ट्रीशीटर मुकेश सिंह राठौर को सुपारी दी. पुलिस ने बताया कि मुकेश सिंह राठौर ने इस काम के लिए 10 लाख रुपये की मांग की थी. जबकि आरोपी महेशचंद ने उसे 5.5 लाख रुपये एडवांस के तौर पर दिए थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में महेश और मुकेश के अलावा एसयूवी मालिक राकेश सिंह और एक अन्य व्यक्ति सोनू को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में दो अन्य आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है.

Advertisement

पत्नी ने 2019 में कराया था पति पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज

Advertisement

जानकारी के मुताबिक महेश चंद और शालू की शादी 2015 में हुई थी. दोनों की एक बेटी भी है, लेकिन शादी के 2 साल बाद ही उनमें झगड़ा होने लगा. शालू अपने मायके में रहने लगी. पुलिस के मुताबिक शालू ने महेश पर 2019 में घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था. वहीं महेश ने हाल ही में शालू का बीमा करवाया था.

Advertisement

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भूमि की तलाश शुरू:जिले के सिंघाना, मंडावा व पिलानी में खुलेंगे नए सीबीईओ कार्यालय, प्रारंभिक शिक्षा निदेशक बीकानेर ने जारी की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति

Report Times

चिड़ावा में डालमिया स्कूल के पास रोड के पास से हटाया अतिक्रमण 

Report Times

पूर्व मंत्री की बेटी का अपहरण, बदमाशों को देख अभिलाषा ने किया फोन, कहा- पापा लड़के मेरा पीछा कर रहे हैं… आप जल्दी आओ

Report Times

Leave a Comment