Report Times
latestOtherआक्रोशकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानसीकरस्पेशल

राजू हत्याकांड: मृतक ताराचंद के परिवार को 5 लाख की सहायता, बेटी की मेडिकल पढ़ाई भी होगी फ्री

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के सीकर में बीते शनिवार को कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्याकांड के बाद उपजा आंदोलन भी रविवार देर रात थम गया. मिली जानकारी के मुताबिक अपनी मांगों को लेकर मृतक राजू ठेहट के समर्थकों और मृतक ताराचंद कड़वासरा के परिजनों की मांगों पर प्रशासन की सहमति बन गई है. सरकार की ओर से ताराचंद (मृतक) की बेटी को निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी. वहीं शोक संतृप्त परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी दी जाएगी. सीकर प्रशासन की से देर रात कई दौर की वार्ता के बाद सोमवार को दोनों शवो का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Advertisement

वहीं राजू ठेहट के परिवार और गवाहों को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाएगी. वहीं सीकर प्रशासन की ओर से घायल कैलाश सैनी का इलाज फ्री मिलेगा.

Advertisement

इससे पहले पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को पकड़ लिया था. वहीं तीन आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़ हुई जिसमें दो आरोपियों के पैर में गोली लगी जिनका जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Advertisement

Advertisement

मृतक ताराचंद की के परिवार को सहायता

Advertisement

बता दें कि नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और कई कांग्रेसी नेता दरअसल आरोपियों की बाद राजू ठेहट के परिजनों और मारे गए एक नागरिक के परिजनों सरकारी नौकरी, मुआवजा और सुरक्षा देने की मांग रहे थे. इसके बाद सीकर जिला कलेक्टर ने रविवार देर रात बताया कि ताराचंद कड़वासरा की बेटी की मेडिकल की पढ़ाई फ्री होगी.

Advertisement

वहीं उनके परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. कलेक्टर ने कहा कि हम सरकार से इसके अतिरिक्त सहायता प्रदान करने के लिए बात भी करेंगे. वहीं घटना में घायल हुए वाहन चालक को मुफ्त इलाज और 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी.

Advertisement

ठेहट के परिवार को मिलेगी सुरक्षा

Advertisement

वहीं प्रशासन की ओर से राजू ठेहट के परिवार और गवाहों को सुरक्षा भी दी जाएगी. सीकर जिला कलेक्टर ने कहा कि राजू ठेहट के परिवार और गवाहों के घर के बाहर सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएंगे और इस मामले की जांच आईजी के नेतृत्व में हो रही है जिसमें एसपी भी शामिल होंगे.

Advertisement

मालूम हो कि रविवार देर शाम प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित लोगों ने पुलिस के बैरिकैड तोड़ दिए थे और सांसद बेनीवाल पुलिस अधिकारियों से भी उलझते हुए नजर आए. इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया गया.

Advertisement

पांचों आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

वहीं रविवार सुबह डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि राजू ठेहट हत्याकांड के पांचों आरोपी पकड़े गए हैं जिनमें सीकर जिले का रहने वाला मनीष जाट और विक्रम गुर्जर, हरियाणा के भिवानी जिले का रहने वाला सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल और नवीन मेघवाल हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नौ तपा:दूसरे दिन 3.5 डिग्री बढ़कर 40.5 डिग्री पर पहुंचा पारा, न्यूनतम भी 24.5 डिग्री पर आया

Report Times

भारत-बांग्लादेश के बीच इन अहम समझौतों पर हो सकते हैं हस्ताक्षर, आज दिल्ली पहुंचेंगी शेख हसीना

Report Times

सीएम योगी से मुलाकात के बाद आज मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं भूपेंद्र सिंह चौधरी

Report Times

Leave a Comment