Report Times
latestOtherचूरूटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

सरदारशहर उपचुनाव: 295 केंद्रों पर वोटिंग, त्रिकोणीय संघर्ष से रोमांचक होगा मुकाबला

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के निधन से खाली हुई चूरू की सरदारशहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. पोलिंग स्टेशन पर मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है जहां वोट डालने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. वहीं निष्पक्ष रूप से चुनाव करवाने के लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए हैं. सरदारशहर में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आरएलपी भी मैदान में है जिसके बाद चुनाव त्रिकोणीय होने की पूरी संभावना है. मतदान सोमवार शाम 5 बजे तक चलेगा जिसके बाद 8 दिसंबर को नतीजे जारी किए जाएंगे. बता दें कि उपचुनाव के त्रिकोणीय संघर्ष में बदलने से माहौल रोमांचक हो गया है.

Advertisement

सरदारशहर के उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के अलावा आरएलपी के नेताओं ने दावा है कि वो चुनाव जीत रहे हैं, मालूम हो कि कांग्रेस ने विधायक भंवर लाल शर्मा के बेटे अनिल शर्मा को टिकट दिया है. वहीं बीजेपी ने पूर्व विधायक अशोक पींचा (2008-13) को अपना उम्मीदवार बनाया है तो आरएलपी ने लालचंद मूंड को मैदान में उतारा है.

Advertisement

Advertisement

2 लाख से अधिक हैं मतदाता

Advertisement

वहीं सरदारशहर विधानसभा सीट पर 2 लाख 89 हजार 843 मतदाता हैं जिनके लिए 295 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. मतदाताओं में 1,52,766 पुरुष और 1,37,077 महिला मतदाता हैं. इसके अलावा 498 सर्विस वोटर्स हैं, जिनमें से 488 पुरुष और 10 महिला मतदाता हैं. यहां 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं जिनमें बीजेपी, कांग्रेस और आरएलपी के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है.

Advertisement

वहीं मतदान के बाद ईवीएम और वीवीपेट को चूरू जिला मुख्यालय के पॉलिटेक्निक कॉलेज मतगणना केन्द्र के स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा जहां 8 दिसम्बर को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा.

Advertisement

कांग्रेस के पास सहानुभूति फैक्टर

Advertisement

बता दें कि बीते दिनों चले चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार के दौरान बढ़ते भ्रष्टाचार और अपराधों पर घेराव किया और जनता से वोट करने की अपील की.

Advertisement

वहीं, कांग्रेस ने पूर्व विधायक भंवर लाल शर्मा द्वारा क्षेत्र में करवाए गए काम और सहानुभूति को आगे रखकर वोट देने की अपील की है. इसके अलावा बेनीवाल की आरएलपी ने बीजेपी व कांग्रेस दोनों से इस क्षेत्र को मुक्त करवाने के नाम पर जन समर्थन जुटाने की कोशिश की.

Advertisement

कांग्रेस का पिछला रिकॉर्ड शानदार

Advertisement

वहीं राजस्थान में गहलोत सरकार के वर्तमान कार्यकाल में अब तक 7 विधानसक्षा क्षेत्रों में उपचुनाव हो चुके हैं जहां सहाड़ा, मंडावा, राजसमंद, खींवसर, सुजानगढ़, धरियावद और वल्लभनगर शामिल हैं. इन उपचुनावों में बीजेपी ने केवल राजसमंद की सीट पर जीत हासिल की है. वहीं आरएलपी ने खींवसर सीट जीती थी और बाकी 5 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी जिनमें सहाड़ा, राजसंमद, सुजानगढ़, धरियावद, वल्लभनगर शामिल है.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्कूल में दूध पीने से 16 बच्चियों की तबीयत बिगड़ी, उल्टी होने पर ट्रामा सेंटर भर्ती कराया

Report Times

चिड़ावा में निकली निशान शोभायात्रा:बोडिया कुआं मन्दिर से निशान लेकर जगदीश मन्दिर के हनुमान जी को किया समर्पित

Report Times

पहाड़ी लड़के का जज्बा देख सब कर रहे सलाम, आर्मी में भर्ती होने के लिए नोएडा की सड़कों पर लगा रहा 10 Km की दौड़, देखें वीडियो

Report Times

Leave a Comment