Report Times
latestOtherकृषिचिड़ावाज्ञापनटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

खाद की कमी को लेकर उपराष्ट्रपति को ज्ञापन 

REPORT TIMES 
चिड़ावा। झुंझुनू जिले के खाद-बीज विक्रेताओं ने उपराष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर जिले में यूरिया की पर्याप्त आपूर्ति करने की मांग की है। रतेरवाल सीड्स के संचालक कृष्ण कुमार शर्मा के नेतृत्व में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को भेजे ज्ञापन में लिखा है कि यूरिया खाद की आपूर्ति नहीं होने के कारण जिले का किसान दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर है। ज्ञापन में लिखा है कि झुंझुनू जिले की भौगोलिक परिस्थितियों से महामहिम उपराष्ट्रपति भलीभांति परिचित हैं। जिले में यूरिया की कमी के चलते कृषि आधारित जीवन यापन करने वाले किसान के सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है।
पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद की सप्लाई नहीं होने के कारण फसलों को आवश्यक पोषक तत्व नहीं मिल पा रहे हैं जिसके चलते पैदावार प्रभावित हो रही है। कृषि पर अपना जीवन यापन करने वाला किसान पहले ही कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है और यदि यूरिया की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हुई तो किसान की हालत बदतर हो जाएगी। उपराष्ट्रपति से ज्ञापन के माध्यम से इस मामले में हस्तक्षेप कर पर्याप्त मात्रा में यूरिया सप्लाई करवाने की मांग की गई है ताकि अन्नदाता को राहत मिल सके।
Advertisement

Related posts

जातीय जनगणना की BJP को मिली ‘काट’, कांग्रेस से लेकर TMC को ऐसे घेरेगी पार्टी

Report Times

राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर 5 दिनों से चल रहे अभ्यर्थियों के धरने पर अब चढ़ने लगा राजनीतिक रंग, कुछ छात्र भाजपा दफ्तर भी पहुंचे

Report Times

झुंझुनूं : कांग्रेस की डिजिटल सदस्यता अभियान की कार्यशाला

Report Times

Leave a Comment