Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

5वीं पास को मिलेगी पुलिस की नौकरी, 20 हजार से ज्यादा सैलरी, यहां करें अप्लाई

REPORT TIMES 

Advertisement

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों को इसके लिए बहुत पढ़ाई करनी पड़ती है. अक्सर ही देखा जाता है कि सरकारी नौकरी के लिए कम से कम 12वीं पास होना जरूरी होता है. इस वजह से वे उम्मीदवार Govt Jobs पाने की इच्छा खो देते हैं, जो कम पढ़े लिखे हैं. हालांकि, एक विभाग ऐसा है, जहां इन लोगों को भी सरकारी नौकरी मिल सकती है. दरअसल, राजस्थान पुलिस में पांचवीं तक पढ़े युवाओं को भी सरकारी नौकरी दी जा रही है. ऐसे में जिन युवाओं ने सिर्फ पांचवीं तक पढ़ाई की है, वे भी सरकारी नौकरी के लिए योग्य हैं.

Advertisement

Rajasthan Police ने चतुर्थ श्रेणी की सेवाओं के तहत कैनल बॉय के पद पर वैकेंसी निकाली है. ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार police.rajasthan.gov.in पर जाकर Kennel Boy के पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि वे ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते हैं. राजस्थान पुलिस की तरफ से जारी किए गए विज्ञापन के मुताबिक, कुल मिलाकर कैनल बॉय के 8 पदों पर भर्ती की जाएगी. सीआईडी आईबी के डॉग स्क्वाड में कैनल बॉय को भर्ती किया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि कैनल बॉय के पद के लिए अधिकतम 30 साल तक के उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं. अगर बात करें कि कितने पदों पर कैनल बॉय की भर्ती की जाएगी, तो कुल मिलाकर आठ पदों पर भर्ती होगी. इन आठ पदों में से एक पद पर महिला उम्मीदवार को भर्ती किया जाएगा, जबकि 7 पदों पर पुरुष उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा.

Advertisement

क्या है एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया?

Advertisement
  • कैनल बॉय के पद के लिए उम्मीदवारों का पांचवीं पास होना जरूरी है.
  • उम्मीदवार के पास देवनागरी लिपि में हिंदी की जानकारी होनी चाहिए.
  • उम्मीदवार के पास कैनल की साफ-सफाई का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए.

कितनी होगी सैलरी?

Advertisement

कैनल बॉय के पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 12000 रुपये सैलरी दी जाएगी. शुरुआत के दो साल तक उम्मीदवारों को प्रोबेशन पर रखा जाएगा. दो साल की सर्विस के बाद उम्मीदवारों को नियमित कर दिया जाएगा और उन्हें हर महीने 5200 रुपये से लेकर 20,200 रुपये तक सैलरी दी जाएगी.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

20 करोड़ का लालच, फर्जी केस की धमकी; AAP ने पेश किए 4 विधायक, BJP पर बड़े आरोप

Report Times

‘गहलोत से बड़ा कोई निकम्मा नहीं, ये नरभक्षी कई नेताओं को खा गया’, राजेंद्र गुढ़ा के बिगड़े बोल

Report Times

सड़क पर तबाही-घरों में पानी-मुश्किल में जिंदगी, तूफान की रिपोर्ट

Report Times

Leave a Comment