Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थानश्रीगंगानगरस्पेशल

किसानों की रक्षा में तैनात थे जवान, तभी पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग तो BSF ने यूं दिया जवाब

REPORT TIMES 

Advertisement

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा. भारतीय सुरक्षाबलों ने जब हर जगह से पाक परस्त आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया तो पाक सेना बौखला गई और सीमा पार से फायरिंग करने लगी. राजस्थान में श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार देर शाम सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाक रेंजर्स के बीच गोलीबारी हुई.

Advertisement

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में भारत की ओर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने सीमा पार के अपने समकक्षों के सामने विरोध दर्ज कराने का फैसला किया है और उसके लिए आज अनूपगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग बुलायी है.

Advertisement

बीएसएफ जवानों पर 6-7 राउंड गोलीबारी

Advertisement

BSF ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सबसे पहले अपराह्न दो बजे बीएसएफ जवानों पर 6-7 राउंड गोलीबारी की, जो किसान गार्ड के रूप में सीमा बाड़ के आगे तैनात थे. इनका उद्देश्य उनके क्षेत्र में खेतों में काम करने वाले पांच स्थानीय किसानों की सुरक्षा करना था. उन्होंने कहा, ‘जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ‘किसान गार्ड’ दल ने पाक रेंजर्स पर लगभग 18 राउंड गोलीबारी की.

Advertisement

Advertisement

कोई हताहत नहीं हुआ- बीएसएफ

Advertisement

प्रवक्ता ने बताया कि राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में हुई इस घटना में बीएसएफ या किसानों में कोई हताहत नहीं हुआ है. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के मोर्चे पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच गोलीबारी का यह बिरला मामला है. अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा गुजरात, पंजाब और जम्मू से भी गुजरती है.

Advertisement

घुसपैठ की कोशिश

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की सीमा से दो घुसपैठियों ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की. सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों को इसकी भनक लग गई. जवाब पाकिस्तानी रेंजर्स के फायरिंग शुरू कर दी.इसके बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. इसके बाद वे अपनी सीमा में भाग गए. सू्त्रों के मुताबिक, बीएसएफ के जवानों ने 18 राउंड फायरिंग की. गोलीबारी की यह घटना शुक्रवार दोपहर को हुई. पिलर नंबर 364 के पास पठानी सूट पहने दो घुसपैठिये भारतीय सीमा के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे. जब बीएसएफ की तरह से जवाबी फायरिंग की गई तो दोनों घुसपैठिये वापिस पाकिस्तानी सीमा में भागने में कामयाब हुए.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

खुश खबर: चिड़ावा में 170 की रिपोर्ट नेगेटिव!

Report Times

बोरिस जॉनसन को फिर PM बनाने के पक्ष में टोरी पार्टी सदस्य, लिज ट्रस पर इस्तीफे का दबाव

Report Times

चिड़ावा : 15 मोर मृत मिलने से फैली सनसनी

Report Times

Leave a Comment