Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदौसाराजनीतिराजस्थानस्पेशल

भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे, दौसा से फिर राहुल गांधी ने शुरू की यात्रा

REPORT TIMES 

Advertisement

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज पार्टी नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत राजस्थान के दौसा जिले से की. वहीं आज इस यात्रा को 100 दिन भी पूरे हो गए.यह यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करेगी. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल पिछले 11 दिनों से राजस्थान में पार्टी नेताओं के साथ हैं.

Advertisement

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह शुक्रवार को राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में कदमताल करते हुए दिखे. राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे हो गए हैं और यात्रा अब भी जारी है.

Advertisement

ये नेता यात्रा में हुए शामिल

Advertisement

शुक्रवार सुबह चाय के लिए विराम के बाद सुक्खू के अलावा अग्निहोत्री और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एचपीसीसी) की प्रमुख प्रतिभा सिंह, उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह और राज्य के कुछ अन्य नवनिर्वाचित विधायक तथा राज्य में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रभारी राजीव शुक्ला भी यात्रा में शामिल हुए.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि इसने लोगों से जुड़े मुद्दों को उजागर किया है.राहुल, वेणुगोपाल, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को यहां मीना उच्च न्यायालय से यात्रा के सुबह के चरण की शुरुआत की.

Advertisement

Advertisement

‘आम लोगों से जुड़े मुद्दों को उजागर किया गया है’

Advertisement

पदयात्रियों के साथ कदमताल करते वेणुगोपाल ने पीटीआई-भाषा से कहा, भारत जोड़ो यात्रा की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि इसके माध्यम से देश के आम लोगों से जुड़े मुद्दों को उजागर किया गया है.उन्होंने कहा, राहुल गांधी की छवि को खराब करने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोशिश को भी हमने बर्बाद कर दिया है. कांग्रेस महासचिव (संगठन) ने इस बात पर भी जोर दिया कि यात्रा का संदेश 26 जनवरी से पार्टी द्वारा चलाए जाने वाले एक अन्य अभियान के माध्यम से फैलाया जाएगा.

Advertisement

कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा ने अब तक आठ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान से गुजर चुकी है.2,800 किलोमीटर से अधिक की यात्रा कर चुके राहुल अपने समर्थकों के साथ-साथ आलोचकों का भी ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे हैं.विवाद भी यात्रा का हिस्सा रहे हैं और कांग्रेस तथा भाजपा ने कई मौकों पर एक-दूसरे की आलोचना की है. यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और लगभग आठ दिनों के विराम के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू-कश्मीर की ओर बढ़ेगी.इसमें पूजा भट्ट, रिया सेन, सुशांत सिंह, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्मी और टीवी हस्तियों के साथ-साथ समाज के कई अन्य वर्गों के लोगों की भागीदारी देखी गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गुजरात में कोरोना के 998 नए केस, 16 की मौत और 2454 मरीज हुए ठीक

Report Times

कोरोना संक्रमित हुए माइक्रोसाफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स, कहा- ‘कोरोना के हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं’

Report Times

गुढ़ागौड़जी : महालक्ष्मी ज्वैलर्स की ओर से गढला में पौधारोपण

Report Times

Leave a Comment