Report Times
latestOtherअलवरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदौसाराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में 500 रुपए में मिलेगा सिलेंडर, गहलोत बोले- उज्जवला योजना वाली टंकियां पड़ी हैं खाली

REPORT TIMES

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में आज 15वां दिन है जहां यात्रा की शुरूआत सोमवार को दौसा के बांदीकुई से चलकर राजगढ़ के रास्ते अलवर जिले में प्रवेश किया. राहुल गांधी के अलवर जिले में प्रवेश करने पर अलवर की सीमा पर स्वागत में रेड कार्पेट बिछाया गया. वहीं मालाखेड़ा की जनसभा में अपने संबोधन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा ऐलान किया है. गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान में अगले महीने सरकार अपना बजट पेश करने जा रही है. वहीं 1 अप्रैल से राज्य में एक कैटेगिरी बनाकर घरेलू गैस सिलेंडर जनता को 500 रुपए में दिया जाएगा. इसके अलावा गहलोत ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

Advertisement

मालूम हो कि राजस्थान में यात्रा आने के बाद राहुल गांधी की पहली जनसभा हुई है. वहीं जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा किधर्म के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है और राहुल गांधी जब भी बोलते हैं तब बीजेपी हंगामा कर देती है. इसके अलावा सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, गोविंद सिंह डोटासरा और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे.

Advertisement

युवाओं के नाम होगा अगला बजट : गहलोत

Advertisement

अपने संबोधन के दौरान गहलोत ने कहा कि मैं अगले महीने में विधानसभा में बजट पेश करने वाला हूं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की उज्जवला योजना के नाम पर जो नाटक किया गया, उसके तहत सिलेंडर तो दिए गए लेकिन इतने महंगे कर दिए गए कि आज उज्जवला के लाभार्थियों की गैस की टंकियां खाली पड़ी हैं और इस योजना के तहत 400 रुपये का सिलेंडर 1040 रुपये तक दिया जा रहा है.

Advertisement

Advertisement

गहलोत ने आगे कहा कि मैं ऐलान करना चाहता हूं कि उज्जवला योजना का लाभ लेने वाले लोग जो बीपीएल कैटेगरी से जुड़े हैं उनको 1 अप्रैल से 1040 रुपये वाला सिलेंडर राजस्थान सरकार 500 रुपये में देगी. वहीं गहलोत ने कहा कि हम एक साल में 12 सिलेंडर देंगे.

Advertisement

ERCP के लिए लड़ेंगे : गहलोत

Advertisement

वहीं सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार इनकम टैक्स, ईडी से लोगों को डराती थी लेकिन राहुल गांधी की यात्रा शुरू होने के बाद अब ये लोग खुद डरे हुए हैं. गहलोत ने कहा कि देश में लोकतंत्र की जड़ें कमजोर हो गई है और राहुल गांधी एक मकसद लेकर चले हैं. सीएम ने कहा कि आजादी के बाद यह पहली भारत जोड़ो यात्रा है और आज पूरा देश महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त है जिससे कांग्रेस पार्टी लड़ाई लड़ रही है.

Advertisement

वहीं ईआरसीपी को लेकर गहलोत ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि ERCP को हम किसी भी हालत में बंद नहीं करेंगे और इसे राष्ट्रीय योजना का दर्ज दिलाने के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी. गहलोत ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री इतनी बड़ी योजना का वादा करने भूल गए.

Advertisement

यात्रा ने तोड़े सारे रिकॉर्ड : पायलट

Advertisement

वहीं सभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी के संकल्प के साथ यात्रा की शुरूआत हुई थी और मैं उस संकल्प को सलाम करता हूं. पायलट ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा ने भारत को जोड़ने का काम किया है और अब कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आ रही है. पायलट बोले कि 4 दिसंबर को कमलनाथ ने हमें चुनौती दी थी जिसका हमने स्वागत किया और राजस्थान के लोगों ने यात्रा का ऐसा स्वागत किया कि सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में बनाई जगह, न्यूजीलैंड को सेमीफाइल में 7 विकेट से धोया

Report Times

असम में आत्महत्या के मामलों में तेजी से वृद्धि, गुवाहाटी सबसे आगे

Report Times

बढती जनसंख्या आपके लिए हमारे लिए सबके लिए खतरा बनी हुई है

Report Times

Leave a Comment