Report Times
CRIME

बीएसएफ ने ड्रोन मार गिराया, पाकिस्तान सीमा के पास 30 किलो हेरोइन बरामद

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से लगभग 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की और कथित तौर पर पड़ोसी देश में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। हालांकि, सीमा पर कोहरे की घनी परत का फायदा उठाते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स ने इसे हटा लिया।

Advertisement

BSF के महानिरीक्षक पंजाब फ्रंटियर आसिफ जलाल ने कहा कि फाजिल्का जिले के गट्टी अजायब सिंह गांव के पास तैनात उनके जवानों ने कुछ संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए सीमा बाड़ के आगे पाकिस्तानी तस्करों पर गोलियां चला दीं। उन्होंने कहा, “कोहरे की घनी परत का फायदा उठाकर वे (पाकिस्तानी तस्कर) भागने में सफल रहे, लेकिन हमने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया।”

Advertisement

आईजी ने कहा कि प्रारंभिक तलाशी में गट्टी अजायब सिंह गांव के पास सीमा बाड़ के आगे हेरोइन होने का संदेह होने पर प्रतिबंधित सामग्री के चार पैकेट मिले। सघन तलाशी अभियान के दौरान 12 फीट लंबे पीवीसी पाइप और एक शॉल के साथ हेरोइन के 21 और पैकेट बरामद किए गए।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने मंगलवार देर शाम अमृतसर जिले के दाओके गांव के पास पाकिस्तान से भारत में प्रवेश कर रहे एक ड्रोन की भनभनाहट सुनी। बीएसएफ अधिकारी ने कहा, “उन्होंने फायरिंग कर ड्रोन को रोकने की कोशिश की। पूरे इलाके को तुरंत घेर लिया गया। बुधवार सुबह जब तलाशी शुरू की गई, तो एक पैकेट में लगभग 4.3 किलोग्राम हेरोइन होने का संदेह था। भरोपाल गांव के पास सीमा पर लगी बाड़ के पीछे पीला टेप मिला है।”

Advertisement

आसिफ ने कहा कि मंगलवार रात बीएसएफ के जवानों ने भरोपाल सीमा चौकी के इलाके में सीमा बाड़ से कुछ गिरने की आवाज सुनी। आईजी ने कहा, “पाकिस्तान का एक ड्रोन हमारे जवान की गोली का शिकार हुआ और अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 10 मीटर पहले पाकिस्तान की तरफ गिर गया। हमें लगता है कि पाकिस्तानी रेंजर्स बुधवार सुबह चेकिंग ड्यूटी के दौरान गिरे हुए ड्रोन को ले गए।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार में 12 हत्याओं का आरोपी लखनऊ के विभूतिखंड इलाके से गिरफ्तार

cradmin

बिहार: ट्रेन में लड़कियों से छेड़खानी के आरोप में दो जवान गिरफ्तार

cradmin

एक छोटी सी लव स्टोरी : 23 साल की टीचर,16 साल का स्टूडेंट, हुए फरार

cradmin

Leave a Comment