Report Times
राजनीति

कोविड -19 को मुद्दा बनाने पर नीतीश कुमार ने केंद्र पर कटाक्ष किया

जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जोर पकड़ रही थी तभी कोरोना महामारी को बड़ा मुद्दा बनाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर कटाक्ष किया।

Advertisement

नीतीश ने हंसते हुए पूछा कि, “उन्होंने पहले क्यों कहा था कि हमें कोविड-19 के बारे में नहीं सोचना चाहिए, और अब जब कांग्रेस के नेता यात्रा निकाल रहे हैं, तो वे नए सिरे से अलार्म बजा रहे हैं। वे अब कोविड के बारे में इतने सतर्क क्यों हो गए हैं?”

Advertisement

यह पूछे जाने पर कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने या ‘राष्ट्रहित में’ इसे टालने का आह्वान किया है, नीतीश ने पलटवार करते हुए कहा, “यही तो मैं कह रहा हूं। प्रत्येक व्यक्ति को राजनीतिक रूप से यात्रा निकालने का अधिकार है। वे भी ऐसी यात्राएं निकालते रहते हैं। वे राजनीतिक जुलूस क्यों निकालते हैं।”

Advertisement

नीतीश ने आगे जोर देकर कहा कि बिहार में कोविड की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और परीक्षण कभी भी बंद नहीं हुए है। उन्होंने कहा, “कई मौकों पर, राज्य में शून्य मामले दर्ज किए जाते हैं। यहां तक कि जिन दिनों कोरोना के मामले सामने आते है, उन दिनों भी आंकड़े सिर्फ एक अंक में होती है। फिर भी, हमने परीक्षण जारी रखा है।” मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रत्येक 10 लाख की आबादी पर परीक्षण किए गए लोगों की संख्या लगभग आठ लाख है, जो राष्ट्रीय औसत छह लाख से कहीं बेहतर है।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

SCO में मोदी का बड़ा संदेश, यूक्रेन युद्ध पर पुतिन को डेमोक्रेसी, डिप्लोमेसी और डायलॉग का दिया मंत्र

Report Times

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा भगवा पार्टी हिंदू देवताओं की संरक्षक नहीं है

Report Times

PM मोदी ने जनता से मांगा 10 साल के शासन का फीडबैक, कहा- NaMo ऐप पर भेजें राय

Report Times

Leave a Comment