Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमुम्बईमेडीकल - हैल्थस्पेशलहादसा

3 घंटे चला ऋषभ पंत का बड़ा ऑपरेशन! करीब 8 सप्ताह बाद उठेगा भारतीय स्टार

REPORT TIMES

Advertisement

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत  कार एक्सीडेंट के बाद से अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी हालत को लेकर शनिवार को बड़ा अपडेट आया है. खबरों की मानें तो शुक्रवार, छह जनवरी को पंत के लिगामेंट की सफल सर्जरी हुई है. हालांकि बीसीसीआई ने इसे लेकर अब तक कोई अपडेट नहीं दिया है. बुधवार को बीसीसीआई ने जानकारी दी थी कि पंत को देहरादून से मुंबई के कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है जहां उनकी सर्जरी की जाएगी.

Advertisement

ऋषभ पंत 30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट का शिकार हुए थे. वो दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे जब दिल्ली-देहरादून हाइवे पर उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई. पंत को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वो छह दिन तक भर्ती रहे. इसके बाद एयरलिफ्ट करके उन्हें देहरादून से मुंबई लाया गया.

Advertisement

Advertisement

पंत के लिगामेंट का हुआ ऑपरेशन

Advertisement

मिड डे  की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में ऋषभ पंत की सर्जरी की गई. पंत के दाएं पैर के घुटने का लिगामेंट एक्सीडेंट के दौरान फट गया था. डॉक्टर डिनशॉ पारदीवाला इस अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के अध्यक्ष हैं. उन्होंने ही पंत की सर्जरी की. रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे सर्जरी शुरू हुई जो तीन घंटे तक चली. बीसीसीआई के आदेश के कारण डॉक्टर्स ने इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. सर्जरी से पहले बीते तीन दिनों में पंत के कई चेकअप किए गए थे. पंत को पूरी तरह ठीक होने में कुछ महीनों का समय लगने वाला है. बीसीसीआई ने पहले ही बताया था कि सर्जरी के बाद अब पंत उन्हीं की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. बोर्ड पंत के इलाज का पूरा खर्चा उठा रहा है.

Advertisement

पंत अभी कुछ और समय रहेंगे अस्पताल में

Advertisement

वरिष्ठ आर्थोपैडिक सर्जन डॉ. अखिलेश ने बताया  कि लिगामेंट सर्जरी के बाद ऋषभ पंत को नियमित रूप से घुटने की एक्सरसाइज और फिजियोथेरेपी की जरूरत होगी. उनके मुताबिक लिगामेंट की सर्जरी के बाद किसी को भी उठने और बैठकर अपना काम करने में छह से आठ हफ्ते का समय लग जाता है. कई बार ऑपरेशन के बाद भी घुटने में दर्द की समस्या या फिर इंफेक्शन होने का खतरा रहता है. इसी कारण पंत को अभी कुछ और समय अस्पताल में ही बिताना होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

झुंझुनूं। सिंघाना कस्बे में फायरिंग, फिरौती मांगने आए थे बदमाश

Report Times

जिंदगी की जंग जीता 9 साल का मासूम, 70 फुट गहरे बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया

Report Times

सामाजिक एकता मंच की कार्यकारिणी का विस्तार

Report Times

Leave a Comment