Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहरियाणा

हरियाणा: राज्यपाल ने संदीप सिंह से छीना खेल विभाग, लेकिन मंत्री बने रहेंगे

REPORT TIMES 

Advertisement

महिला कोच के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप का सामना कर रहे हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह  पर केस दर्ज होने के एक हफ्ते बाद, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय  ने आज शनिवार को एक अधिसूचना जारी कर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को खेल और युवा मामलों का विभाग आवंटित कर दिया. इससे पहले संदीप ने रविवार को खेल विभाग छोड़ दिया था और तब कहा था कि उन्होंने नैतिक आधार पर यह कदम उठाया है

Advertisement

राजभवन की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, संदीप सिंह खेल और युवा मामलों के मंत्री नहीं रहेंगे, हालांकि, वे मुद्रण और स्टेशनरी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बने रहेंगे. इससे पहले चंडीगढ़ पुलिस ने पिछले महीने 31 दिसंबर को संदीप सिंह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया. एफआईआर की जांच चल रही है.

Advertisement

महिला कोच को संदीप के आवास पर ले गई पुलिस

Advertisement

दूसरी ओर आरोप लगाने वाली महिला कोच को पुलिस बुधवार को चंडीगढ़ स्थित उनके सरकारी आवास पर ले गई थी, ताकि वारदात स्थल का पुनर्चित्रण किया जा सके. शिकायतकर्ता के वकील ने यह जानकारी दी. शिकायतकर्ता के वकील दीपांशु बंसल ने संदीप के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि जब वह वहां पहुंचीं, तब मंत्री भी घर पर मौजूद थे या नहीं. बाद में वह पुलिस वाहन से वहां से चली गईं.

Advertisement

Advertisement

बंसल ने कहा, “पुलिस ने अनुरोध किया था कि अपराध के घटनाक्रम को समझने के लिए वह पीड़िता को संदीप सिंह के आवास पर ले जाना चाहती है.” उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस जांच के सिलसिले में और कथित अपराध के घटनाक्रम को समझने के लिए कोच को मंत्री के आवास पर ले गई. बंसल ने कहा कि पीड़िता ने सीआरपीसी (आपराधिक प्रक्रिया संहिता) की धारा 164 के तहत सुबह मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया. इससे पहले पीड़िता ने पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था.

Advertisement

चंडीगढ़ पुलिस ने शनिवार को 36 वर्षीय बीजेपी नेता और पूर्व हॉकी खिलाड़ी के खिलाफ यौन उत्पीड़न और बंधक बनाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की तथा मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया.

Advertisement

आरोप लगने के मतलब दोषी नहींः CM खट्टर

Advertisement

इससे पहले पिछले दिनों राज्य में विपक्षी दलों की ओर से मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करने की मांग के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि कोई व्यक्ति सिर्फ इसलिए दोषी नहीं हो जाता कि उसके खिलाफ आरोप लगा है. हॉकी के पूर्व कप्तान पर एक महिला कोच का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है.

Advertisement

सीएम खट्टर ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. संदीप सिंह ने रविवार को यह कहते हुए अपना खेल विभाग छोड़ दिया कि उन्होंने नैतिक आधार पर यह कदम उठाया है और दावा किया कि उनके खिलाफ आरोप निराधार हैं.

Advertisement

SIT के समक्ष महिला कोच ने दर्ज कराया बयान

Advertisement

इस बीच अपना बयान दर्ज कराने के लिए महिला कोच चंडीगढ़ पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने मंगलवार को पेश हुईं. महिला कोच के बयान करीब आठ घंटे तक दर्ज किए गए. पूछताछ के बाद महिला कोच ने देर शाम पत्रकारों से बात की. यह पूछने पर कि क्या किसी तरह का दबाव बनाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें किसी का फोन आ रहा है, इस पर कोच ने कहा कि उन्हें शिकायत वापस लेने के लिए पैसे की पेशकश की जा रही है.

Advertisement

महिला कोच ने कहा, “कितना पैसा आप लेना चाहती हैं… अपनी शिकायत वापस न लें, लेकिन अपना मुंह बंद रखें और 15 दिन या एक महीने के लिए देश से बाहर चली जाएं. एक महीने के बाद आपको अपना मुंह बंद रखने के लिए एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे और बाद में आपको जितना पैसा चाहिए उतना दिया जाएगा– मुझे इस तरह के फोन आ रहे हैं.”

Advertisement

कॉल करने वाले की पहचान के बारे में पूछे जाने पर उनके साथ मौजूद उनके वकील दीपांशु बंसल ने कहा कि सभी विवरण एसआईटी के साथ साझा किए गए हैं. वकील ने कहा कि कोच के पास जो भी रिकॉर्ड उपलब्ध था, वह पुलिस को दे दिया गया है और जांच के तहत उनका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

जयपुर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 139 दर्ज किया गया है.

Report Times

राजस्थान: गंगापुर सिटी में रोडवेज बस और कार की टक्कर, 4 युवकों की मौत; 2 की हालत गंभीर

Report Times

BJP सांसद का धरना खत्म, समर्थकों को पुलिस ने दौड़ाया, विधानसभा जाने से रोका

Report Times

Leave a Comment