Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदौसाराजनीतिराजस्थानस्पेशल

कांग्रेस MLA जौहरी लाल मीणा का बेटा गैंगरेप मामले में गिरफ्तार, 6 महीने से दे रहा था पुलिस को चकमा

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के दौसा  में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे को दौसा पुलिस ने गैंगरेप और लाखों रुपए और आभूषणों की जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आरोपी दीपक मीणा को गिरफ्तार कर पोक्सो कोर्ट में पेश किया है जहां से आरोपी को 13 जनवरी तक जेल भेज दिया गया है. मालूम हो कि विधायक के बेटे के खिलाफ मार्च 2022 में गैंगरेप का केस दर्ज हुआ था और इस मामले में पुलिस 2 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं हाल राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी विधायक के बेटे की गिरफ्तारी नहीं होने के मसले को लगातार हवा दे रही थी. इधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी इस मसले पर सीएम गहलोत पर कई बार निशाना साधा था. वहीं इस मामले में बेटे पर लगे आरोपों पर कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा ने सफाई देते हुए उस समय कहा था कि केस पूरी तरह से फर्जी, निराधार और राजनीतिक साजिश के तहत किया गया है. बता दें कि पिछले साल विधायक के बेटे सहित 2 अन्य आरोपियों के खिलाफ दौसा जिले के मंडावर थाने में गैंगरेप का मामला दर्ज हुआ था. इस मामले में अलवर राजगढ़ विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा को मुख्य आरोपी बनाया गया था.

Advertisement

Advertisement

पॉक्सो कोर्ट ने भेजा जेल

Advertisement

इस मामले में नाबालिग पीड़िता के वकील विनोद बंशीवाल ने जानकारी दी कि मार्च 2022 में मंडावर थाने में नाबालिग से एक होटल में रेप के मामले में पुलिस ने आरोपी नेतराम और एक नाबालिग अपचारी को पकड़ा था जहां नेतराम पर पॉक्सो का मामला दर्ज था और नाबालिग को डिटेन किया गया था.

Advertisement

वहीं मामले की चार्जशीट में विधायक जौहरीलाल मीणा के बेटे दीपक मीणा (दिलीप) का नाम पुलिस ने जांच में हटा दिया था लेकिन पॉक्सो कोर्ट ने 190 के प्रार्थना पत्र में प्रसंज्ञान लेते हुए दीपक मीणा को गैंगरेप में शामिल मानते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था.

Advertisement

इसके बाद आरोपी दीपक 6 महीने से पुलिस से छुप रहा था जहां मामले को लेकर हाईकोर्ट में एक रिट लगाई कि पुलिस जानबूझकर गिरफ्तारी नहीं कर रही है जिसके बाद कोर्ट ने दौसा एसपी को 23 दिसंबर को तलब करने के आदेश दिए थे. वहीं अब कोर्ट के आदेश की पालना करते हुए आरोपी दीपक को सोमवार को गिरफ्तार कर पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया.

Advertisement

बीजेपी थी सरकार पर हमलावर

Advertisement

गौरतलब है कि इस मामले में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे सहित 3 लोगों के खिलाफ नशीला पदार्थ देकर सामूहिक बलात्कार कर अश्लील तस्वीरें क्लिक कर ब्लैकमेल कर के 15.40 लाख रुपये और आभूषणों की जबरन वसूली के आरोप में केस दर्ज किया गया है वहीं इस मामले में बीजेपी लगातर गहलोत सरकार को घेर रही थी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि गहलोत सरकार के राज में लगातार दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है और कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है. अब बताया जा रहा है कि सीएम ऑफिस से हरी झंडी मिलने के बाद ही दौसा पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बाजार बंद का आह्वान : श्योपुरा घटना के विरोध में सोमवार को चिड़ावा रहेगा बंद

Report Times

राजस्थान: चौराहे पर घूम रहा था शख्स, अचानक बस के नीचे आकर कर लिया सुसाइड

Report Times

IPL 2022: क्लोजिंग सेरेमनी के कारण अब इतने बजे से शुरू होगा आइपीएल फाइनल मुकाबला

Report Times

Leave a Comment