Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

पेपर लीक के मास्टरमाइंड का घर ध्वस्त, मलबे में तब्दील हुआ मकान; रहने लायक नहीं बचा

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में आरपीएससी सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड माने जा रहे भूपेंद्र सारण  के जयपुर में घर पर जेडीए की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई रविवार को पूरी हो गई. वहीं इससे पहले शनिवार को घर के बाहरी और पीछे के सेटबैक को कवर कर अवैध निर्माण के करीब 90 फीसदी हिस्से को ध्वस्त किया गया था. वहीं, तीसरे व चौथे तले के साथ ही पीछे की तरफ बाकी बचे अवैध निर्माण को तीसरे दिन पूरी तरह से ढहा दिया गया जिसके बाद अब मकान किसी के भी रहने लायक नहीं बचा है. मालूम हो कि साल 2017 में सैकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में आरोपी भूपेंद्र सारण और उसके भाई गोपाल सारण ने रजनी विहार में 141.55 वर्ग गज का भूखंड खरीदा था जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही थी. वहीं जेडीए का कहना है कि आरोपी सारण ने घर के साइड बैक को कवर करते हुए सड़क सीमा में बालकनी निकालने के साथ ही पीछे की तरफ पड़ोसी के मकान को भी 5 फीट तक कवर कर दिया था जो कि अवैध था. वहीं घर के ऊपर की दो मंजिल भी अवैध तरीके से बनाई गई थी.

Advertisement

Advertisement

जेडीए ने पूरा अवैध निर्माण हटाया

Advertisement

बता दें कि अवैध निर्माण को लेकर जेडीए ट्रिब्यूनल कोर्ट से आदेश मिलने के बाद शुक्रवार से जीडीए विजिलेंस टीम ने अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की थी जहां तीन दिन तक बुलडोजर चलने के बाद तीसरे दिन रविवार को कार्रवाई पूरी हुई. जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के तीसरे दिन 10 लोखंडा सिस्टम, 6 हैमर मशीन, एक गैस कटर और मजदूरों की सहायता से अवैध निर्माण को पूरी तरह हटाया गया.वहीं इससे पहले शनिवार को सुबह 7 बजे से शुरू हुई कार्रवाई शाम 5:30 बजे तक चली थी जहां साढ़े 10 घंटे में जेडीए की टीम ने भूपेंद्र सारण के घर के आगे से 50 फीट और पीछे से 8.3 फीट सेटबैक को अवैध निर्माण से मुक्त किया था. बता दें कि जेडीए की ट्रिब्यूनल कोर्ट में 13 जनवरी को इस मामले पर सुनवाई पूरी हुई थी जहां ट्रिब्यूनल ने अपना फैसला जेडीए के पक्ष में दिया था और जेडीए को अवैध हिस्सा तोड़ने और अप्रूव्ड हिस्सा सेफ रखने के लिए कहा गया था.

Advertisement

अब तक 4 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

Advertisement

इधर पेपर लीक मामले में राज्य सरकार का एक्शन जारी है जहां अब तक 4 सरकारी कर्मचारियों की बर्खास्तगी हो चुकी है जिनमें सिरोही जिले के सीनियर टीचर भागीरथ, जालोर के जसवंतराम स्कूल के सीनियर टीचर रावताराम, ठेलिया स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश कुमार और चितलवाना झाब में तैनात सीनियर असिस्टेंट पुखराज शामिल है. जानकारों का कहना है कि पुलिस जांच में अभी और भी सरकारी कर्मचारियों का नाम सामने आ सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जज साहब के बेटे का जयपुर में खो गया जूता, खोजने में लगी गहलोत की पुलिस

Report Times

कोरोना सैंपलिंग और जांच पर संकट, यूपी में केवल पांच दिन का VTM बचा

Report Times

राजस्थान: AAP सभी 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, BJP-कांग्रेस पर जनता को धोखा देने का आरोप

Report Times

Leave a Comment