Report Times
EDUCATION

मध्यप्रदेश: अब इस जिले के सभी बालिका छात्रावास में होगी यह खास की सुविधा!

कटनी जिला कलेक्टर ने नई पहल के तहत जिले के सभी बालिका छात्रावास में लाइब्रेरी खोलने का प्रस्ताव रखा है, जिसकी शुरुआत 25 जनवरी से कस्तूरबा गांधी छात्रावास से कलेक्टर अवि प्रसाद करेंगे।

Advertisement

छात्रा द्वारा सुनाई गई कविता से प्रभावित हुए कलेक्टर 

Advertisement

दरअसल, कलेक्टर अवि प्रसाद ने शासकीय माध्यमिक विद्यालय, रीठी की मुलाकात ली थी। तभी उन्हें इस प्रस्ताव का ख्याल आया था। यहां कक्षा 6 की छात्रा द्वारा कविता सुनाई गई, जिससे प्रभावित होकर कलेक्टर ने बच्चों को पूछा कि, अच्छी सुविधा और बहेतर शिक्षा प्राप्त करने के लिए किन-किन संसाधनो की आवश्यकता है? इस पर स्कूल के शिक्षको ई-लर्निंग के लिए स्मार्ट टीवी और वाई-फाई की मांग की।

Advertisement

किताबें, कुर्सी, टेबल और स्मार्ट टीवी के लिए दिया चेक

Advertisement

बच्चो और शिक्षको की माग सुनकर कलेक्टर ने विविध कक्षाओं की किताबें और स्मार्ट टीवी उपलब्ध करवाएं, साथ ही  पुस्तक, कुर्सी और टेबल के लिए चेक भी दिया। इसके साथ ही इस प्रकार की व्यवस्था जिले की सभी बालिका छात्रावास में भी मुहैया कराने का निर्णय लिया गया। जिसके लिए कलेक्टर ने प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। शिक्षको ने कहा कि, अच्छी शिक्षा के लिए बालिका छात्रावास में ही लाइब्रेरी होने से सभी बच्चियों को पढ़ाई में काफी मदद मिलेगी। इसके लिए न्यूनतम 100 पुस्तकों का होना अनिवार्य किया है, जिसमें कॉमिक्स और रिफ्रेन्स बुक के साथ जनरल नॉलेज की पुस्तके होंगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

IIT JEE Advanced 2024 के रजिस्ट्रेशन में लगेंगे इतने पैसे, छात्राओं के लिए खास छूट

Report Times

नवोदय विद्यालय क्लास 6 में एडमिशन की कैसे करें तैयारी? पैरेंट्स फॉलो करें ये 5 टिप्स

Report Times

Career in Fashion: फैशन कम्युनिकेशन में बनाएं करियर, जानें क्या-क्या है करियर विकल्प और संबंधित कोर्स

Report Times

Leave a Comment