Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

Rajasthan Pre DElEd काउंसलिंग राउंड 1 का शेड्यूल जारी, 23 जनवरी तक करें अप्लाई

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान प्री-डीएलएड कोर्स में एडमिशन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अहम नोटिफिकेशन जारी हुई है. राजस्थान के विभिन्न अध्यापक शिक्षा संस्थानों में डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन यानी RAJASTHAN DElEd 2022 प्रवेश परीक्षा के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी हो गया है. बता दें कि यह कोर्स पहले BSTC या BTC के नाम से जाना जाता था. प्रवेश परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग शेड्यूल चेक कर सकते हैं.

Advertisement

राजस्थान प्री-डीएलएड काउंसलिंग राउंड -1 का शेड्यूल अभ्यर्थियों के लिए राजस्थान प्री डीएलएड की वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर उपलब्ध है. राजस्थान प्री डीएलएड में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आज से राउंड-1 के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 17 जनवरी 2023 को शुरू हो रही है और 23 जनवरी 2023 को समाप्त होगी.

Advertisement

Advertisement

Rajasthan BSTC Counselling के लिए करें अप्लाई

Advertisement
  1. काउंसलिंग में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Advertisement के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद Counseling Allotment Round 1 Schedule के लिंक पर जाएं.
  4. अब Apply for Counselling के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  5. उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म की प्रिंट लेकर रखें.

    Pre DElEd काउंसलिंग फीस

    Advertisement

    राजस्थान शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 17 जनवरी 2023 को शुरू हो रही है. इसमें आवेदन के लिए 23 जनवरी 2023 तक का समय है. वहीं राउंड 1 के लिए उम्मीदवारों को 13,555 रुपए का फीस जमा करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

    Advertisement
    राजस्थान प्री डीएलएड  परीक्षा 2022 के लिए विज्ञापन 17 अगस्त को जारी किया गया था और आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू हुई थी. पहले पंजीकरण एवं शुल्क भुगतान की आखिरी तारीख 30 अगस्त को समाप्त होनी थी और ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की आज, 31 अगस्त 2022 को आखिरी तारीख थी.

Advertisement

Related posts

घूमने के लिए बेहतरीन जगह है लोटस वैली, जानिए इसके बारे में

Report Times

भारतीय शटलर पी वी सिंधु ने जीता सिंगापुर ओपन 2022 का खिताब

Report Times

चिड़ावा उपखंड प्रशासन और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई : अवैध खनन के लिए लाई गई विस्फोटक सामग्री, पत्थरों से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली जब्त

Report Times

Leave a Comment