Report Times
CRIME

बिहार: पटना में लुटेरों का गिरोह 29 फुट के मोबाइल टावर को उड़ा ले गया

बिहार: टेलीकॉम कंपनी के कर्मचारी बनकर लुटेरों के एक गिरोह ने पटना के हलचल भरे इलाके से 29 फुट ऊंचे मोबाइल टावर को उखाड़ दिया और बिना किसी को भनक लगे उड़ा ले गए।

Advertisement

पिछले साल रोहतास में एक पूरे लोहे के पुल और बेगूसराय में एक रेल इंजन को चोरी करने के बाद, इस साल लुटेरों ने पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के सब्जीबाग इलाके के बीचोबीच हमला किया है।

Advertisement

इस अजीबोगरीब डकैती ने पुलिसवालों के चेहरे और स्थानीय निवासियों में फूट डाल दी है। यह बात तब सामने आई जब टेलीकॉम कंपनी के तकनीशियनों ने 5जी सेवाएं शुरू करने के लिए मोबाइल टावरों का सर्वे करने के दौरान पाया कि उनका मोबाइल टावर और उसके उपकरण गायब हैं।

Advertisement

शाहीन कयूम नाम के एक चार मंजिला मकान की छत पर लाखों रुपए के ट्रांसमिशन सिग्नल उपकरण वाला टावर लगाया गया था।

Advertisement

पुलिस ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि लुटेरों ने कब टावर चुराया, लेकिन गुरुवार को यह खबर वायरल हो गई। पुलिस ने कहा कि कंपनी के सेवा प्रदाता द्वारा आखिरी सर्वेक्षण अगस्त 2022 में किया गया था, जब सब कुछ ठीक था।

Advertisement

16 जनवरी को जीटीएल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एरिया मैनेजर, मोहम्मद शाहनवाज अनवर पुलिस के पास यह कहते हुए दौड़े आए कि टावर गायब है और बाद में आईपीसी की धारा 379 (जबरन चोरी) के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

“टावर 2006 में एयरसेल द्वारा स्थापित किया गया था, लेकिन 2017 में उन्होंने जीटीएल कंपनी को टावर बेच दिया। चूंकि मोबाइल टावर काम नहीं कर रहा था, इसलिए कंपनी ने पिछले कुछ महीनों से मकान मालिक को किराया नहीं दिया। मकान मालिक ने कंपनी को अपनी छत से टावर हटाने के लिए कहा।

Advertisement

जांच के दौरान कयूम ने पुलिस को बताया कि लोगों का एक समूह आया और टावर को तोड़ दिया।

Advertisement

एसएचओ हक ने कहा, “अब कंपनी का दावा है कि उनके कर्मचारी ने टावर नहीं हटाया। मामला काफी उलझाने वाला है, लेकिन हमने जांच शुरू कर दी है।”

Advertisement

घर के मालिकों के अनुसार, लुटेरों ने कहा कि टावर में कुछ तकनीकी खराबी आ रही थी, और जल्द ही एक नया लगाया जाएगा। एयरसेल के एरिया मैनेजर अनवर ने कहा, “कुछ लोगों ने खुद को एयरसेल का स्टाफ बताकर टावर को हटा दिया, जैसा कि घर के मालिकों ने दावा किया है। उन्हें यह भी पता नहीं है कि टावर को ठीक से कब हटाया गया था।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार: रिटायर्ड IAS अधिकारी गिरफ्तार, करोड़ो रूपये के गबन का है आरोप, जानिए पूरा मामला Article Premium User ID: NR601 National 26 min 2 1

cradmin

फिर से गोलियों की की आवाज से हुन्जने वाली थी शेखावाटी

Report Times

केस दर्ज होते ही रामपुर से भाजपा सांसद को फिर मिली धमकी

Report Times