Report Times
देश

देश के 71 हजार युवाओं को पीएम मोदी की ओर से नौकरी का तोहफा, कहा- रोजगार मेला हमारे सुशासन की निशानी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 10 लाख कर्मचारियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में लगभग 71 हजार नवनियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस बीच रोजगार मेले को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान बन गया है और यह अपने वादों को पूरा करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

Advertisement

रोजगार मेले को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि व्यापार और कारोबार की दुनिया में कहा जाता है कि ग्राहक हमेशा सही होता है और इसी तरह शासन व्यवस्था में मंत्र होना चाहिए कि नागरिक हमेशा सही होता है। संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और प्रमोशन से युवाओं में आत्मविश्वास पैदा होता है और यही पारदर्शिता उन्हें प्रतियोगिता में बेहतर तरीके से उतरने के लिए प्रेरित करती है। सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है।

Advertisement

उन्होंने यह भी कहा, ‘आप सभी ने अनुभव किया होगा कि भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव हुए हैं और केंद्रीय सेवाओं की भर्ती प्रक्रिया पहले से अधिक कुशल और समयबद्ध हो गई है। भर्ती प्रक्रिया में जो पारदर्शिता और तेजी आप देख रहे हैं, वह सरकार के हर काम में भी दिख रही है।’ संबोधन में उन्हों ने कहा, ‘केंद्र सरकार, एनडीए और बीजेपी शासित राज्यों में लगातार रोजगार मेले लग रहे हैं और ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन चुके हैं। यह मेला दिखाता है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे पूरा करती है। ‘

Advertisement

बता दें कि इस रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं में जूनियर इंजीनियर, लोको-पायलट, टेक्नीशियन, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर व जूनियर अकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टीचर, नर्स शामिल हैं. देश भर के विभिन्न सरकारी विभागों में डॉक्टर, डॉक्टर और सुरक्षा अधिकारी के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पीएम मोदी द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपे जाने से पहले उन्होंने कर्मयोगी आरंभ मॉड्यूल के अपने अनुभव उनके साथ साझा किए और कुछ युवाओं ने प्रधानमंत्री को अपने संघर्ष और अनुभवों के बारे में भी बताया।

Advertisement

पिछले वर्ष नवंबर में आयोजित रोजगार मेले में विभिन्न पदों पर चयनित 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया था और इससे पहले रोजगार मेले के माध्यम से करीब 75 हजार नये लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : शिवभक्त योगी की समाधि के पास पुत्रों ने बनवाया शिवालय

Report Times

मुंबई : इस बार नहीं विराजेंगे लालबाग के राजा

Report Times

5 दिन 1000 रुपए सस्ती हुई चांदी:स्टैंडर्ड सोने की कीमत घटकर पहुंची 52,700, सर्राफा बाजार में लौटी रौनक

Report Times