Report Times
latestOtherखेलजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

पहलवानों के समर्थन में उतरीं कांग्रेस MLA कृष्णा पूनिया, WFI अध्यक्ष का मांगा इस्तीफा

REPORT TIMES 

Advertisement

भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) पर देश के पहलवानों ने उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद देशभर में मामला गरमा गया है. भारत की झोली में अनेकों मेडल डालने वाले देश के नामचीन पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर मोर्चा खोल दिया है. रेसलर्स ने संघ के अध्यक्ष पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न, अभद्रता, क्षेत्रवाद जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं पहलवानों के सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद इन पहलवानों को देशभर से समर्थन मिल रहा है जहां अब 2010 कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट और राजस्थान  से कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया भी उतर आई है और उन्होंने इस मामले की निंदा करते हुए जयपुर में एक धरना शुरू कर दिया है. बता दें कि दिल्ली में चल रहे पहलवानों के धरने में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, सरिता मोर और सुमित मलिक जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

Advertisement

Advertisement

जयपुर में कांग्रेस विधायक का धरना

Advertisement

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रेसिडेंट बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के धरने का समर्थन करते हुए राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष और कांग्रेस नेता कृष्णा पूनिया गुरुवार को जयपुर के अमर जवान ज्योति स्थल पर धरने पर बैठ गईं हैं. पूनिया ने कहा महिला खिलाड़ियों का इस तरह से शोषण करना बहुत ही शर्मनाक है और मैं पहलवानों के साथ हूं और उनका मैं समर्थन करती हूं. पूनिया ने इसके साथ ही डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि हम पहलवानों के समर्थन में है और डब्ल्यूएफआई की तानाशाही को बर्दाश्त नहीं करेंगे. पूनिया ने इस दौरान कहा कि विनेश फोगाट सहित महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न करने का गंभीर आरोप लगाया है ऐसे में उस व्यक्ति को पद पर रहने का अधिकार नहीं है. पूनिया ने कहा अब वक्त आ गया है जब देश को इन बेटियों के साथ खड़ा होना होगा.

Advertisement

पहलवानों को मिल रहा देशभर से समर्थन

Advertisement

दरअसल भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक के बुधवार को रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली में जनत-मंतर पर धरना शुरू करने के बाद इस विरोध प्रदर्शन को कई लोगों का समर्थन मिल रहा है. वहीं पहलवानों के इस प्रदर्शन को विपक्ष ने भी अपना समर्थन दिया है. इधर राजधानी जयपुर में पहलवानों के धरने पर ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने कहा कि यह बहुत ही डिस्टार्बिग मामला है जिसकी पूरी जांच होनी चाहिए. बिंद्रा ने कहा कि हमारे खिलाड़ी एक सेफ एनवायरमेंट में खेल सकें जिसके लिए हर संभव कोशिश होनी चाहिए.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

गुलाम के बाद अब कर्ण सिंह भी होंगे कांग्रेस से ‘आजाद’, बोले- मेरा अब कोई नाता नहीं

Report Times

विकास अधिकारी ने लिया मनरेगा कार्यों का जायजा

Report Times

21 दिवसीय योग विज्ञान शिविर का शुभारंभ, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस विशेष प्रशिक्षण आयोजन

Report Times

Leave a Comment