Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

चिड़ावा में 16 वारदातों का खुलासा : दो शातिर चोर गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

REPORT TIMES 

Advertisement

चिड़ावा। शहर में विभिन्न स्थानों पर हुई चोरियों की 16 वारदात करने वाले दो शातिर चोर आखिरकार पुलिस की पकड़ में आ गए। सी आई इंद्रप्रकाश यादव ने बताया कि शहर में 21 जनवरी को वर्मा क्लोथ स्टोर पर चोरी हुई थी। चोर छत से दुकान में घुसे थे और करीब 9 हजार रुपए और अन्य सामान चुरा ले गए। पुलिस ने टीम गठित कर चोरों की तलाश शुरू की। शहर के विभिन्न वार्डों और गलियों में सर्च अभियान चलाया गया। इसी दौरान पुलिस को कुछ सबूत हाथ लगे। जिसके बाद पुलिस शातिरों के पीछे लग गई। आखिरकार पुलिस शातिर चोरों के करीब पहुंची और दो चोरों को धर दबोचा। सीआई इंद्रप्रकाश ने बताया कि पुलिस ने बराला की ढाणी तन मैनाना हाल निवासी रोही ओजटू निवासी नवीन और संदीप उर्फ चिंकारा निवासी अरडावता को चिड़ावा शहर में धर दबोचा। वारदात में अन्य आरोपी भी शामिल हैं। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करेगी।

Advertisement

16 वारदात अब तक कबूली

Advertisement

पुलिस ने दोनों से कड़ी पूछताछ की जिसमें चोरों ने अब तक 16 वारदात करना कबूल कर लिया। जिसमें कबूतर खाना बस स्टैंड पर छह दुकानों में चोरी, चौधरी कॉलोनी, अरडावतिया कॉलोनी, टीवी टावर कॉलोनी, गोकुल कॉलोनी, विकास नगर, सूरजगढ़ बाईपास, सूर्य नगर सहित चिड़ावा शहर और सूरजगढ़ थाना इलाके में चोरी की वारदात करना चोरों ने कबूल किया है।

Advertisement

Advertisement

विशेष योगदान – आरोपी नवीन व संदीप उर्फ चिंकारा को गिरफ्तार कराने में कांस्टेबल अमित सिहाग और संदीप गांधी की विशेष भूमिका रही

Advertisement

लग्जरी लाइफ जीने के लिए की वारदातें
शातिर आरोपी चोरियों के दौरान फैशनेबल कपड़े, जूते, चप्पल भी चुराते थे। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी एशो आराम की जिंदगी जीने के आदि रहे हैं। इसी के चलते उनकी नजर कई हाई फाई दुकानों पर रही। दुकानों से ना केवल ब्रांडेड जूते चप्पल चुराए बल्कि काफी कपड़े भी चुरा कर ये शातिर ले गए।

Advertisement

रेकी कर देते वारदात को अंजाम
शहर में लगातार वारदात करने के पीछे काफी समझदारी ये चोर दिखा रहे थे। काफी सावधानी के साथ ये चोर शाहरभर में घूमते थे और सूने ताला लगे मकानों का दिन में पता लगाने के बाद ये उस मकान पर धावा बोलते और हाथ साफ कर फरार हो जाते।

Advertisement

बार बार देते रहे पुलिस को चकमा
शहर में 15- 16 वारदात करने वाले चोर काफी सावधानी बरतते थे। पुलिस जब जांच में जुटती तो ये उस इलाके में जाना छोड़ अन्य दूसरे इलाके में वारदात को अंजाम देते। पुलिस का ध्यान दूसरी तरफ जाता तो ये फिर अन्य जगह वारदात कर देते। इस तरह पुलिस की नाक में भी इन्होंने दम कर दिया। लेकिन आखिरकार वर्मा क्लोथ स्टोर पर डीवीआर चुराने के बावजूद के चोर अन्य जगह तफ्तीश में पुलिस के शक के घेरे में आ गए। पुलिस के जवान सीआई के नेतृत्व में इनके पीछे लग गए। चिड़ावा शहर में घूमते हुए इनको धर दबोचा। अब इनसे अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ हो रही है।

Advertisement

पहले भी वारदातों में रहे शामिल

Advertisement

संदीप उर्फ चिंकारा पूर्व में चिड़ावा और बगड़ थाने में विभिन्न मामलों में आरोपी रह चुका है। चिंकारा काफी शातिर दिमाग है। ये आरोपी ऊंचाई पर फुर्ती के साथ चढ़ने में माहिर है। इसी के चलते इसके साथी इसे चिंकारा नाम से जानते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कमजोर पैरवी से बरी हुए आरोपी! AAG बर्खास्त, अब SC जाएगी गहलोत सरकार

Report Times

युवा व किसान मजबूत होगा तभी देश आगे बढ़ेगा- डूडी 

Report Times

राजस्थान CM भजन लाल शर्मा ने पूजा-अर्चना के बाद संभाला कार्यभार, डिप्टी CM बोले- केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे

Report Times

Leave a Comment