Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमस्पेशलहिमाचल प्रदेश

यात्रीगण कृपया ध्यान दें…हिमाचल में भारी बर्फबारी से 216 सड़कें और तीन नेशनल हाईवे बंद

REPORT TIMES 

Advertisement

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में भारी हिमपात हुआ है, जिसकी वजह से मकान और इमारतें बर्फ की सफेद चादर की ढक गई है. प्रदेश में तीन नेशनल हाईवे समेत 216 सड़कें सड़कें बंद हो गई और कुछ क्षेत्रों में बिजली और पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है. बता दें मनाली लेह नेशनल हाईवे तीन बर्फबारी तथा हिमस्खलन होने के कारण सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद है.वहीं पांगी किलाड़ हाईवे और दारचा शिंकुला मार्ग हिमस्खलन होने के कारण सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद है. काजा सड़क नेशनल हाईवे-505 ग्रांफू से काजा तथा समदो से लोसर भी सभी प्रकार के वाहनों एंट्री बंद कर दी गई है.

Advertisement

पर्यटकों को दी गई ये हिदायत

Advertisement

वहां के स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी हिदायत दी गई है की बर्फबारी होने पर अनावश्यक यात्रा न करें. अटल टनल के साउथ पोर्टल, धुंधी में 37 सेंमी, सोलंगनाला में 25 सेंमी और पलचान में 20 सेंमी बर्फबारी रिकॉर्ड की गई.

Advertisement

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार शानिवार को भी मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. जबकि रविवार से पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहने की संभावना है. बता दें मौसम बदलने के कारण कुल्लू और जनजातीय क्षेत्र लाहौल में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.

Advertisement

इन मार्गों पर आवाजाही बंद

Advertisement

अटल टनल रोहतांग, जलोड़ी दर्रा सहित पूरी लाहौल घाटी में बर्फ की मोटी परत जम गई है. अटल टनल से सभी तरह के वाहनों के लिए एंट्री बंद कर दी गई है. जबकि पांगी में वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है.कुफरी में हल्के फाहे और नारकंडा-खड़ापत्थर में बर्फबारी हुई है.प्रशासन ने ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर रहने के आदेश दिए हैं. आवासीय आयुक्त अजय कुमार यादव ने कहा कि हिमखंड गिरने से कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : इंटरनेशनल इंद्रधनुष संस्था का पुण्य प्रयास

Report Times

GT ने बनाया इस सीजन में सबसे काम का स्कोर, 20 रन का आंकड़ा पार ना कर सके 9 बल्लेबाज

Report Times

भारत-पाकिस्तान मैच 10 सितंबर को नहीं हो पाएगा? वजह परेशान करने वाली है!

Report Times

Leave a Comment