Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीमुम्बईराजनीतिराजस्थानशुभारंभस्पेशल

अब सिर्फ 2 घंटे में गुरुग्राम से जयपुर, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का कल PM करेंगे उद्घाटन

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर सोहना दौसा स्ट्रैच का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उद्घाटन करेंगे. एक्सप्रेस वे का यह स्ट्रैच शुरू होते ही दिल्ली से जयपुर की दूरी महज दो घंटे में तय हो सकेगी. हालांकि प्रधानमंत्री के उद्घाटन के दो दिन बाद मंगलवार से इस एक्सप्रेस वे को आम लोगों के लिए खोला जाएगा. यह जानकारी एनएचएआई के अधिकारियों ने दी. एनएचएआई के अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री दौसा राजस्थान में इस स्टैच का उद्घाटन करेंगे. इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय हाईवे प्राधिकरण (NHAI) के अधिकारियों ने जरूरी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

Advertisement

इस प्रोजेक्ट एनएचएआई के अधिकारी मनोज कुमार के मुताबिक भले ही प्रधानमंत्री रविवार को ही इस स्ट्रैच का लोकार्पण कर देंगे, लेकिन आम लोगों के लिए यह सड़क मंगलवार दोपहर से खोली जाएगी. 1380 किमी के इस एक्सप्रेस वे सोहना दौसा एक ऐसा स्टैच है जो दिल्ली जयपुर जाने वालों के लिए वैकल्पिक और बेहतर मार्ग साबित होगा. खासतौर पर भीड़ भाड़ से दूर कार्मशियल वाहन इस सड़क से सफर कर सकेंगे. अभी जयपुर जाने के लिए वाहनों को दिल्ली जयपुर हाईवे पर निर्भर रहना होता है. इसकी वजह से जाम भी लगता है. उन्होंने बताया कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे को डीएनडी से भी जोड़ने की योजना है. इसके लिए एनएचएआई की ओर से डीएनडी से जैतपुर तक सड़क बनाई जा रही है. इसी के साथ जैतपुर से बल्लभगढ़ तक भी रोड प्रस्तावित है. इस सड़क के बनने से नोएडा गाजियाबाद और हापुड़ मेरठ की सड़क मार्ग के जरिए मुंबई से सीधा कनेक्टिविटी मिल जाएगी.

Advertisement

Advertisement

एक तरफ PM मोदी तो दूसरी ओर गडकरी करेंगे उद्घाटन

Advertisement

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मुदित गर्ग के मुताबिक एक तरफ दौसा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस स्ट्रैच का उद्घाटन करेंगे. वहीं दूसरी ओर सोहना के पास हिलालपुर में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसमें रोड ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस सड़क का शुभारंभ करेंगे. उन्होंने बताया कि रविवार को इस सड़क के उद्घाटन का कार्यक्रम तय हो चुका है.

Advertisement

गडकरी ने किया ट्वीट

Advertisement

प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रधानमंत्री का समय मिलने के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर सोहना दौसा स्ट्रैच यात्रा को आसान करेगा और दिल्ली से मात्र दो घंटे में जयपुर पहुंचा जा सकेगा. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रधानमंत्री जल्द ही इस स्ट्रैच का उद्घाटन करने वाले हैं. उन्होंने बताया कि सोहना से दौसा तक यह स्ट्रेच ना केवल आठ लेन का होगा, बल्कि एक्सेस कंट्रोल्ड होगा. भविष्य में इसे 12 लेन तक विस्तार किया जा सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

यशिता को विजयी रैली निकालकर किया सम्मान

Report Times

राजस्थान: शादी वाले घर में 11 में से 10 सिलेंडर एक के बाद एक धमाके से फटे, पूरे गांव में दहशत का माहौल

Report Times

बिजली डिस्कॉम ने पकड़ी बिजली चोरी, छह ट्रांसफार्मर जब्त; करीब साढ़े तीन लाख की वीसीआर भरी

Report Times

Leave a Comment