Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदौसाराजनीतिराजस्थानस्पेशल

सैनिकों के शौर्य को कम आंकती रही कांग्रेस, उनके पास ना विजन ना बातों में वजन : PM मोदी

REPORT TIMES

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राजस्थान के दौसा पहुंचे जहां पीएम ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन किया. वहीं एक्सप्रेस वे का उद्धाटन करने के बाद पार्टी की ओर से धनावड़ में रखी गई जनसभा में पीएम ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल बजा दिया. पीएम ने जनसभा में वहां मौजूद भीड़ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये ट्रेलर है..फिल्म अभी बाकी है. वहीं पीएम ने राजस्थान में गहलोत सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जमकर घेरते हुए कहा कि राज्य में अब डबल इंजन सरकार की जरूरत है. वहीं पीएम ने सीएम अशोक गहलोत के पुराना बजट पढ़ने पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं है. उन्होंने कहा कि दशकों तक राजस्थान को कुछ लोगों ने बीमारू राज्य कहकर चिढ़ाया है लेकिन बीजेपी विकसित भारत का सबसे मजबूत आधार राजस्थान को बना रही है. बता दें कि जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जलशक्ति मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्रसिंह शेखावत, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा और जसकौर मीणा के अलावा वसुंधरा राजे, सतीश पूनिया और राजेंद्र राठौड़ के अलावा नेता मंच पर मौजूद रहे.

Advertisement

Advertisement

सैनिकों के शौर्य को कांग्रेस ने कम आंका : मोदी

Advertisement

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमनें अंडमान निकोबार द्वीप समूह में द्वीपों के नाम शहीद सपूतों के नाम पर किया है और झुंझुनूं के रहने वाले पीरू सिंह के नाम पर भी पीरू द्वीप है और जोधपुर के शैतानसिंह के नाम पर शैतानसिंह द्वीप है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सैनिकों के शौर्य को कम आंकने का काम किया है और कांग्रेस के पास विजन की कमी है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारें सीमा से जुड़े गांवों और शहरों का इसीलिए विकास नहीं करती थीं क्योंकि वो डरती थीं कि कहीं दुश्मन हमारी ही बनाई सड़कों से चलकर देश के भीतर आ जाएगा. पीएम ने कहा कि हमारी सेनाएं कमजोर नहीं हैं और सीमा पर दुश्मनों को रोक देना, दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देना हमारी सेनाओं को बखूबी आता है.

Advertisement

गहलोत के ‘पुराना बजट’ पढ़ने पर तंज

Advertisement

वहीं पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी जो राजस्थान में बजट सत्र हुआ उसकी चर्चा पूरे देश में है. पीएम ने एक पुराने किस्से का जिक्र करते हुए कहा कि – जब मैं संघ का काम करता था, एक दिन प्रवास से लौटने के बाद वरिष्ठ साथी ने भोजन का आग्रह किया, मैं स्नान कर उनके साथ गया. वो एक स्वयंसेवक के घर शादी का कहकर ले गए. जिसके घर ले गए वो अपनी दुकान में काम कर रहा था..घर में गए और कहा कि आज तो शादी का निमंत्रण था.

Advertisement

मोदी ने कहा कि बाद में जब हमने कार्ड देखा तो पता चला कि वो पिछले साल उसी तारीख का कार्ड था. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि गलती किसी से हो सकती है लेकिन कांग्रेस के पास न विजन है और वजन और बजट और घोषणाओं को लागू करने का कांग्रेस का कोई ईरादा नहीं है. पीएम ने कहा कि सवाल ये नहीं है कि कौनसा बजट पढ़ा बल्कि सवाल यह है कि पिछला बजट भी सालभर से डिब्बे में बंद पड़ा था.

Advertisement

कानून व्यवस्था पर मोदी का निशाना

Advertisement

मोदी ने आगे कहा कि राज्य में अगर डबल इंजन की सरकार होती तो यहां का विकास बहुत तेजी से होता. मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस हर काम को लटकाने का काम करती है.

Advertisement

उन्होंने गहलोत सरकार में कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान से जैसी खबरें पिछले कुछ समय से आई है, उनका संदेश एक ही है राज्य में बीजेपी सरकार को वापस लाना होगा तभी यहां का गौरव बचा रहेगा और तभी राजस्थान में कानून का राज वापस बन पाएगा और राजस्थान की जनता के बीच डबल इंजन सरकार को लेकर उत्साह है.

Advertisement

ERCP पर पहली बार बोले मोदी

Advertisement

वहीं पीएम मोदी ने ईआरसीपी को लेकर कहा कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पानी की समस्या खत्म करने के लिए ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है और इससे जुड़ी समिति ने इसे प्राथमिकता सूची में लिया है. उन्होंने कहा कि जैसे ही राजस्थान और मध्यप्रदेश की सरकारों के बीच जल बंटवारे को लेकर समझौता हो जाएगा उसके बाद केंद्र सरकार उस पर गंभीरता से विचार करेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हनुमान बेनिवाल को लेकर रोहित गोदारा का फेसबुक पोस्ट के जरिए बड़ा खुलासा, पुलिस पर लगाए आरोप… फिर कहा दुश्मन को तो मारेंगे ही..

Report Times

राजस्थान के अलवर में मिला ‘चांदी का पहाड़’, पुलिस फोर्स तैनात; विशेषज्ञों की टीम पहुंची

Report Times

हादसा:पिकअप से उतारते वक्त तीन क्विंटल वजनी लाॅकर के नीचे दबा मजदूर, जयपुर रैफर किया

Report Times

Leave a Comment