Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

GDS के 40889 पदों के लिए जल्द करें आवेदन, लास्ट डेट में बचे हैं सिर्फ 4 दिन

REPORT TIMES 

Advertisement

भारतीय डाक विभाग ने देश के विभिन्न राज्यों में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए अभी आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और लास्ट डेट में सिर्फ 4 दिन और बचे हैं. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किया है. वह आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के जरिए 16 फरवरी 2023 तक आवेदन कर लें. निर्धारित लास्ट डेट के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

Advertisement

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए डाक विभाग यूपी, एमपी, राजस्थान सहित देश के विभिन्न सर्कलों में 40889 रिक्त पदों पर ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती करेगा. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2023 से जारी है.

Advertisement

Advertisement

क्या मांगी गई है शैक्षणिक योग्यता ?

Advertisement

ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी को कंप्यूटर, टाइपिंग और स्थानीय भाषा की भी जानकारी होनी चाहिए.

Advertisement

इन पदों के लिए उम्र 18 वर्ष के 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. ओबीसी वर्ग को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है. अभ्यर्थी को 100 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी व एसटी श्रेणी को आवेदन फीस में छूट दी गई है.

Advertisement

किस तरह होगा चयन ?

Advertisement

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर शाॅर्टलिस्ट किए गए आवेदकों का चयन मेरिट के जरिए किया जाएगा. मेरिट शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी. इस भर्ती से संबंध अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सूरजगढ़ में दिनदहाड़े व्यापारी से लूट

Report Times

सचिन पायलट समझ गए बदलती हवा का रुख! क्या गहलोत के साथ कांग्रेस से भी हुआ मोहभंग?

Report Times

चिड़ावा : उपभोक्ता समिति ने की बिजली बिल माफ करने की मांग

Report Times

Leave a Comment