Report Times
latestOtherआक्रोशजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

अडानी के खिलाफ प्रदर्शन, ‘आप’ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने खदेड़ा, बोले- गहलोत को क्यों दर्द हुआ?

REPORT TIMES 

Advertisement

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट सामने आने के बाद उद्योगपति गौतम अडानी पर संसद से लेकर सड़क तक घमासान मचा हुआ है जहां कांग्रेस के नेतृत्व में संसद में विपक्षी दल कई दिनों से जांच के लिए जेपीसी गठन की मांग कर रहा है वहीं रविवार को राजधानी जयपुर में भी इस मुद्दे पर माहौल गरमा गया जहां आम आदमी पार्टी की राजस्थान इकाई ने अडानी मामले की जांच की मांग पर बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. आप के प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय पर अडानी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कूच किया. इसी दौरान पुलिस ने लाठियों से कार्यकर्ताओं को खदेड़ा और बड़ी संख्या में बसों में भरकर आप कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियां की गई. आप ने जयपुर पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अशोक गहलोत और अडानी की मिलीभगत का आरोप लगाया है. वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ के साथ हुई पुलिस ज़्यादाती और प्रदर्शन को रोकने पर सामाजिक संगठनों ने भी निंदा की है. बता दें कि आप ने एक दिन पहले ही बीजेपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन का ऐलान किया था जिसके बाद इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में राज्य भर से आप कार्यकर्ता जयपुर पहुंचे थे.

Advertisement

Advertisement

सीएम गहलोत के पेट में मरोड़े क्यों? : मिश्रा

Advertisement

वहीं प्रदर्शन के दौरान पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने आरोप लगाया कि अशोक गहलोत सरकार का भी अडानी से गठजोड़ सवालों के घेरे में आ गया है और गहलोतजी के पेट में मरोड़े क्यों उठ रहे हैं? उन्होंने कहा कि जिस तरह राजस्थान में मोदी और अडानी के खिलाफ आम आदमी पार्टी की आवाज को दबाने की कोशिश कांग्रेस कर रही हैं उससे जाहिर होता है कि अशोक गहलोत और उनकी सरकार भी मोदी-अडानी के कारोबार में हिस्सेदार हैं.

Advertisement

मिश्रा ने आरोप लगाया कि आप कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय पर प्रदर्शन करने जाने लगे तो पुलिस ने आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर ही पुलिस छावनी बना डाली और पार्टी कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रदर्शन के लिए प्रदेश कार्यालय से निकले लेकिन पुलिस ने लाठीचार्ज किया और बलप्रयोग कर प्रदर्शन को असफल करने की कोशिश की जिसके चलते पार्टी के अनेक कार्यकर्ता जख्मी हुए हैं और पुलिस ने प्रभारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

Advertisement

एक थाली के चट्टे-बट्टे हैं बीजेपी और कांग्रेस : आप

Advertisement

मिश्रा ने आगे आरोप लगाए कि प्रधानमंत्री मोदी ने संविधान और नियम कानून को ताक पर रखकर गौतम अडानी को देश की बेशकीमती सम्पत्तियां लुटाई हैं और एलआईसी और एसबीआई की सम्पत्तियां दिलवा दी. वहीं आम आदमी पार्टी ने इस मामले की जांच के लिए जेपीसी की मांग की.

Advertisement

मिश्रा ने कहा कि ऐसी ही मांग कांग्रेस ने की थी लेकिन जयपुर में अशोक गहलोत सरकार ने इस मांग के खिलाफ हमारे ऊपर बल प्रयोग किया. मिश्रा ने बताया कि आम जनता अब समझ चुकी है कि अडानी-बीजेपी और कांग्रेस यह सभी एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं और केवल और केवल जनता को लूटने का काम कर रहे हैं।.

Advertisement

सामाजिक संगठन PUCL ने की निंदा

Advertisement

वहीं इधर पीपल्स यूनियन फॉर सिवल लिबर्टीज़ (पीयूसीएल) राजस्थान ने राजस्थान पुलिस द्वारा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के धक्कामुक्की और लाठी के जरिए खदेड़ने की कार्रवाई की निंदा की है. पीयूसीएल ने कहा कि आप की ओर से इस विरोध प्रदर्शन की पूर्व सूचना पुलिस को दी गई थी.लेकिन इसके बावजूद पुलिस द्वारा इस विरोध प्रदर्शन को रोका गया और पुलिस प्रदर्शनकारियों को लाठियों से खदेड़ती रही जिस के कारण अफरातफरी और धक्कामुक्की की स्थिति बनी. संगठन ने कहा कि पुलिस का कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को रोकना उनके जनतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन है,

Advertisement
Advertisement

Related posts

Exclusive: गुमला का 350 साल पहले बना धोबी मठ अब बनेगा राष्ट्रीय धरोहर, ASI ने केन्द्र को भेजा प्रस्ताव

Report Times

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में बढ़ी टेंशन! इस समाज ने आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का लिया निर्णय

Report Times

बीडीके अस्पताल झुंझुनूं में थैलेसीमिया एवं हिमोफिलिया विषयों पर कार्यशाला आयोजित गई

Report Times

Leave a Comment