Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

फोन टैपिंग केस में बढ़ सकती है गहलोत के OSD की मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने किया तलब

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत के दौरान हुए कथित फोन टैपिंग मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं. मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने सीएम के ओएसडी को नोटिस भेजकर इस मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को तलब किया है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक आवेदन दाखिल कर शर्मा के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर से रोक हटाने का अनुरोध किया था, जिसपर सुनवाई से कुछ दिन पहले यह नोटिस जारी किया गया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने गहलोत के ओएसडी को ऐसे समय में नोटिस भेजा है जब 20 फरवरी को दिल्ली हाईकोर्ट में इस पूरे मामले पर एक अहम सुनवाई होनी थी. मालूम हो कि जोधपुर से बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 25 मार्च, 2021 को लोकेश शर्मा के खिलाफ आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात और गैरकानूनी रूप से टेलीग्राफिक सिग्नल (टेलीफोनिक बातचीत) को बाधित करने के आरोप में मामला दर्ज किया था.

Advertisement

Advertisement

OSD को मिला छठी बार नोटिस

Advertisement

इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि लोकेश शर्मा के साथ-साथ राजस्थान पुलिस उच्च न्यायालय द्वारा दी गई अंतरिम सुरक्षा का गलत इस्तेमाल कर रही है जिसके कारण मामले की जांच में देरी हो रही है. वहीं इधर लोकेश शर्मा ने अपनी याचिका में दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की थी.

Advertisement

इससे पहले जब लोकेश शर्मा ने इस मामले में दर्ज एफआईआर को रद्द करने की एक याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की थी तब अदालत ने 3 जून, 2021 को अपने एक आदेश में उन पर किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई करने पर रोक लगा दी थी. बता दें कि सीएम के ओएसडी को यह मिला छठा नोटिस है. वह इससे पहले 6 दिसंबर, 2021 और 14 मई, 2022 को पूछताछ के लिए हाजिर हो चुके हैं.

Advertisement

लोकेश शर्मा पर गंभीर आरोप

Advertisement

गौरतलब है कि कांग्रेस शासित राजस्थान में जुलाई 2020 में राजनीतिक संकट के दौरान फोन-टैपिंग विवाद सामने आया था जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक 18 विधायकों की बगावत के दौरान केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस नेताओं के बीच कथित टेलीफोन बातचीत के ऑडियो क्लिप सामने आए थे.

Advertisement

वहीं मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा पर इन ऑडियो क्लिप को प्रसारित करने के आरोप लगे थे हालांकि शर्मा फोन टैपिंग के आरोपों को खारिज कर चुके हैं. लोकेश शर्मा ने ही ऑडियो क्लिप जारी कर दावा किया था कि राजनीतिक साजिश रच कर कांग्रेस की सरकार को गिराने की कोशिश की गई थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मॉडल ने मॉडलिंग कंपनी पर लगाया लव जिहाद का आरोप, कहा- धर्म परिवर्तन का बनाया जा रहा था दबाव

Report Times

कर्नाटक जीत से फीकी रह गई सचिन पायलट की ‘जन संघर्ष पदयात्रा’, न मीडिया फेम मिला न हाईकमान ने लिफ्ट दी

Report Times

त्रिपुरा उपचुनाव: बीजेपी ने सीएम माणिक साहा समेत 3 सीटों पर जीत, कांग्रेस को 1 सीट |

Report Times

Leave a Comment