Report Times
latestOtherउदयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

गुलाब चंद कटारिया ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, विदाई समारोह में CM गहलोत ने बताए अनुभव

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को गुरुवार को विधायक गुलाब चंद कटारिया ने विधायक पद से अपना त्यागपत्र सौंपा.बता दें कि गुलाबचंद कटारिया (78) को असम के राज्यपाल के लिए मनोनीत किया गया है. कटारिया आठ बार विधायक रह चुके हैं. उन्होंने उदयपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. कटारिया के इस्तीफे से 200 सदस्यीय सदन में विधायकों की संख्या घटकर 199 रह गई है. राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे. विधानसभा में आयोजित विदाई समारोह में असम के मनोनीत राज्यपाल कटारिया को साफा पहनाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभिनंदन किया. साथ ही विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया.जोशी ने कहा कि संविधान में राज्यपाल की भूमिका बहुत स्पष्ट है और इस भूमिका के साथ बड़ी जिम्मेदारी होती है कि जो संवेधानिक अपेक्षाएं हैं उन अपेक्षाओं को पूरा किया जाए.

Advertisement

Advertisement

‘कटारिया के साथ अच्छे और कड़े अनुभव’

Advertisement

उन्होंने कहा कि कटारिया के साथ हमारे अनुभव अच्छे भी रहे और कड़े भी रहे हैं. चार साल में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के रूप में गरिमा पूर्ण कार्य करने में कटारिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही. सीपी जोशी ने कटारिया के स्वस्थ्य जीवन की कामना करते हुए उम्मीद जताई कि वह संवैधानिक पद संभालते हुए इसे और ऊचांईयां प्राप्त करेंगे.

Advertisement

कटारिया का विदाई समारोह

Advertisement

इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि कटारिया असम में राज्यपाल के रूप में, संविधान में जो अधिकार दिये गये है उनको लागू करेंगे और राजस्थान का मान-सम्मान कायम रखेंगे. विदाई समारोह में प्रतिपक्ष के उप नेता राजेन्द्र राठौड़, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बलवाल पूनिया, राष्ट्रीय लोकतंत्र पार्टी के पुखराज, भारतीय ट्राइबल पार्टी के राम प्रसाद और निर्दलीय विधायक संयम लोढा ने भी अपने विचार व्यक्त किए और कटारिया के उज्जवल भविष्य की कामना की. गुलाबचंद कटारिया को असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.पदभार ग्रहण करने से पहले उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. राजस्थान विधानसभा से आज उनकी विदाई हुई. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और सदन अध्यक्ष सीपी जोशी ने उनको नए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. इस दौरान कई और विधायक भी वहां मौजूद रहे. सीएम अशोक गहलोत ने विदाई समारोह में कटारिया के साथ अपने अनुभव साझा किए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

PM मोदी ने फरीदाबाद में एशिया के सबसे बड़े निजी अस्पताल का किया उद्घाटन, फरिदाबाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी live

Report Times

कल से चुनाव प्रचार में उतरने जा रहीं मायावती, MP-राजस्थान में किसका खेल बिगाड़ेगी BSP

Report Times

कभी Virat Kohli की बायोपिक करना चाहते थे शाहरुख खान, ऐसा था अनुष्का शर्मा का रिएक्शन

Report Times

Leave a Comment