Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशलहरियाणा

’15 लाख, नौकरी, बच्चों की पढ़ाई फ्री…’ जुनैद-नासिर के परिवार को गहलोत सरकार की मदद

REPORT TIMES 

Advertisement

हरियाणा के भिवानी में एक बोलेरो से दो युवकों के जले हुए शव मिलने से राजनीति गरमा गई है. दोनों युवकों की पहचान जुनैद और नासिर के रूप में हुई है. पीड़ित परिवार ने मामलों को लेकर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. इसमें भिवानी के ही रहने वाले मोनू मानेसर का नाम भी शामिल है. वहीं राजस्थान सरकार की ओर से जुनैद और नासिर के परिवार को 15-15 लाख रुपए दिए जाएंगे. पांच-पांच लाख निजी कोष से और 50 हजार पंचायत की ओर से दिए जाएंगे. राजस्थान सरकार की राज्य शिक्षामंत्री जाहिदा खान ने बताया कि पीड़ित परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी. मृतकों के बच्चों की 12वीं तक की शिक्षा फ्री रहेगी. जाहिदा खान ने कहा कि वह शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर जांच की बात करेंगी. बताया जा रहा है कि घाटमीका में मृतकों के शवों का चार बजे अंतिम संस्कार होगा. बता दें, हरियाणा के भिवानी जिले में एक गाड़ी से राजस्थान निवासी दो युवकों के जले हुए शव मिले थे.

Advertisement

Advertisement

भरतपुर के रहने वाले थे दोनों युवक

Advertisement

लोहारू (भिवानी) के पुलिस उपाधीक्षक जगत सिंह ने बताया था कि मृतकों की पहचान नासिर (25) और जुनैद उर्फ ​​जूना (35) के रूप में हुई है. दोनों राजस्थान के भरतपुर जिले की पहाड़ी तहसील के घाटमीका गांव के रहने वाले थे. पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि बीते बुधवार को दोनों का अपहरण कर लिया गया था. लोहारू इलाके के एक ग्रामीण ने पुलिस को फोन कर जले हुए वाहन के बारे में बताया.

Advertisement

राजस्थान के गोपाल गढ़ थाने में दर्ज हुई FIR

Advertisement

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को चार पहिया वाहन में दो जले हुए शव मिले. पुलिस उपाधीक्षक जगत सिंह ने कहा कि वाहन दोनों लोगों के परिचित व्यक्ति का था. उन्होंने कहा कि वाहन के चेसिस नंबर से वाहन मालिक की पहचान आसीन खान के रूप में हुई है. अपहरणकर्ता दोनों को यहां लेकर आए और फिर आधी रात के बाद वाहन में आग लगा दी. पुलिस ने कहा कि मृतकों के परिवार के सदस्यों को बुलाया गया और उन्होंने वाहन की पहचान की. कानूनी औपचारिकताओं के बाद शव उन्हें सौंप दिए गए. पुलिस ने कहा कि राजस्थान के गोपाल गढ़ थाने में आईपीसी की धारा 365 समेत संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित : गुजरात

Report Times

जल झूलनी एकादशी पर चार मंदिरों में आज निकली भगवान की पालकी यात्रा

Report Times

चिड़ावा: पानी के लिए परेशान वार्डवासी पहुंचे जलदाय विभाग, किया विरोध प्रदर्शन

Report Times

Leave a Comment