Report Times
latestOtherकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

NIA के रडार पर PFI के पदाधिकारी, राजस्थान में कई ठिकानों पर की छापेमारी

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई)के प्रदेश पदाधिकारियों के घरों पर एनआईए ने छापेमारी की है. जयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर, कोटा सहित अन्य जगह पर कार्रवाई की गई. एनआईए की टीम ने प्रतिबंधित पीएफआई के कोटा स्थित पुराने दफ्तर पर छापा मारा. यहां पर अंसार इंदौरी नाम के शख्स से पूछताछ की.टीम ने विज्ञान नगरब और कोतवाली समेत कई इलाकों में छापेमारी की. राजस्थान में पीएफआई के प्रदेश पदाधिकारियों के घरों पर एनआईए ने छापेमारी की है. जयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर कोटा सहित अन्य जगह पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. एनआईए की टीम ने राजस्थान के कोटा में तीन पादाधिकारी, बूंदी, सवाईमाधोपुर,भीलवाड़ा में एक एक पदाधिकारी के घर पर छापेमारी की कारर्वाई की है. एनआईए ने छापेमारी से पहले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर NIA की चल रही कार्रवाई के तहत तीन आरोपियों की गिरफ्तारी राजस्थान से की थी.

Advertisement

Advertisement

PFI के ठिकानों पर NIA की रेड

Advertisement

हाल ही में गिरफ्तार किए शख्स की पहचान मोहम्मद सोहेल के रूप में की गई. एनआईए ने आरोपी सोहेल को शांति भंग करने और सांप्रदायिक नफरत फैलाने की साजिश के आरोप में अरेस्ट किया था. बता दें कि इससे पहले एनआईए ने इस मामले में ही दो आरोपियों सादिक सर्राफ और आरोपी मोहम्मद आसिफ को भी गिरफ्तार किया था जिनके खिलाफ 19 सितंबर 2022 को एनआईए मुख्यालय नई दिल्ली में मामला दर्ज किया गया था.

Advertisement

एनआईए ने पहले 9 जगह मारी थी रेड

Advertisement

मालूम हो कि पिछले महीने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) द्वारा विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच नफरत को बढ़ावा देने और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के मामलों में एनआईए लगातार एक्शन मोड में है. एनआईए ने पिछले महीने राजस्थान में 9 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी. तबराजस्थान के जयपुर और कोटा में चार-चार जगहों पर और सवाई माधोपुर जिले में एक जगह छापा मारा गया था जहां मोबाइल फोन, सिम कार्ड, चाकू और कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिली थी जिन्हें जब्त किया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘पहले करवाई बेटे की हत्या, फिर पिकअप से कुचला शव…’आखिर क्यों मर गई मां की ममता?

Report Times

गैंगस्टर्स पर NIA का बड़ा एक्शन, 6 राज्यों के 51 ठिकानों पर रेड, अर्शदीप का सहयोगी अरेस्ट

Report Times

विराट कोहली के अर्धशतक को देखकर झूम उठीं वाइफ अनुष्का शर्मा, वायरल हुआ VIDEO

Report Times

Leave a Comment