Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने दिया इस्तीफा, आखिर वजह क्या?

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर से हलचल पैदा हो गई है. महेश जोशी ने राजस्थान विधानसभा के कांग्रेस के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है. राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बजट सत्र शुरू होने से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार जोशी ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा बजट सत्र शुरू होने से पहले दे दिया था. प्रवक्ता ने बताया, बजट सत्र शुरू होने से पहले महेश जोशी ने राजस्थान विधानसभा में मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूर कर लिया है. उन्होंने बताया कि जोशी के पास मुख्य सचेतक का पद और जलदाय (पीएचईडी) मंत्री का पद भी था जिसके कारण उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है.

Advertisement

Advertisement

मीटिंग बनी इस्तीफे की वजह!

Advertisement

दरअसल, महेश जोशी का नाम भी अनुशासनहीनता का नोटिस लेने वाले उन तीन कांग्रेस नेताओं में शामिल था, जिन्होंने 25 सितंबर को अशोक गहलोत के समर्थन में समानांतर विधायक दल की बैठक बुलाई थी.सचिन पायलट ने 48 घंटे पहले ही मीडिया के जरिए कांग्रेस हाईकमान से इस नोटिस पर कार्रवाई की मांग की थी और कहा जा रहा है कि उसी के आधार पर महेश जोशी से यह इस्तीफा लिया गया है.

Advertisement

महेंद्र चौधरी को बनाया जा सकता है मुख्य सचेतक

Advertisement

सूत्रों की माने तो महेश जोशी की जगह महेंद्र चौधरी को मुख्य सचेतक बनाया जा सकता है. चौधरी अभी उपमुख्य सचेतक हैं. जोशी को पिछले कैबिनेट विस्तार में जलदाय मंत्री बनाया गया था. गौरतलब है कि पिछले में सचिन पायलट ने विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने वाले सीएम अशोक गहलोत के खेमे के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. महेश जोशी राजस्थान के जयपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद रहे हैं. महेश जोशी वर्तमान में 15 वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य हैं. राजस्थान सरकार में वे कैबिनेट मंत्री हैं एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं भूजल विभाग के मंत्री हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बावलिया दर्शन: धर्मस्तूप पर विराजित है बाबा की आभाषित मूर्ति

Report Times

झुंझुनूं : प्रदेशाध्यक्ष पर हुए हमले के विरोध में भाजपा ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

Report Times

चिड़ावा : डीएसएम हॉस्पिटल में महिलाओं ने किया रक्तदान

Report Times

Leave a Comment