Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: AICC की लिस्ट में धारीवाल, जोशी और राठौड़ को जगह नहीं, आखिर वजह क्या?

REPORT TIMES 

Advertisement

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान के मेंबर लिस्ट जारी की है. इसमें 55 निर्वाचित और 20 सदस्यों को मनोनीत किया गया है. अनुशासनहीनता के आरोपी शांति धारीवाल, महेश जोशी और आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को लेकर कांग्रेस अनुशासन समिति में मतभेद के चलते उन्हें एआईसीसी की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. सूत्रों का कहना है कि अनुशासन समिति के कुछ सदस्य तीनों को निलंबित करने के पक्ष में है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस मामले को खत्म करना चाहते हैं. इसके अलावा अनुशासन समिति के अध्यक्ष एके एंटनी, अंबिका सोनी और जयप्रकाश अग्रवाल की भी यही राय है, लेकिन तारिक अनवर, डॉ. जी परमेश्वर और अजय माकन तीनों पर कार्रवाई के पक्षधर बताए जा रहे हैं. इसी कारण से इस बारे में पार्टी की ओर से कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है.

Advertisement

Advertisement

इन नेताओं को AICC में मिली जगह

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कई मंत्री और राज्यसभा सदस्य सहित राज्य के 55 कांग्रेस नेता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सदस्य नियुक्त किए गए हैं. प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रवक्ता के अनुसार, जारी सूची में विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह, गुजरात कांग्रेस कमेटी के प्रभारी डॉ. रघु शर्मा, मोहन प्रकाश, पवन खेड़ा, नीरज डांगी, अभिषेक मनु सिंघवी सहित 55 नेताओं को एआईसीसी का सदस्य नियुक्त किया गया है.

Advertisement

सचिन पायलट तीनों नेताओं पर चाहते हैं कार्रवाई

Advertisement

बताया जा रहा है कि तीनों नेताओं धारीवाल, जोशी और राठौर के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सचिन पायलट के बयान के बाद अनुशासन समिति जल्द से जल्द इस मामले को निपटाना चाहती है. हालांकि अनुशासन समिति के सामने सबसे बड़ी दुविधा यह है कि अगर, तीनों नेताओं पर कार्रवाई की जाती है तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाराज होने की संभावना है. वहीं, अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो सचिन पायलट लगातर मुखर हो रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमेरिका, जापान से लेकर रूस और ताइवान तक, सब लगाएंगे भारत पर पैसा, सरकार ने ढूंढ लिया तरीका

Report Times

पेयजल को लेकर प्रदर्शन : चार वार्डों के लोग हुए जलदाय कार्यालय में इकट्ठे

Report Times

प्रधानमंत्री से स्टूडेंट्स पूछेंगे सवाल, ऑनलाइन क्विज में शामिल होने की लास्ट डेट 12 जनवरी; तैयारियों में जुटा शिक्षा विभाग

Report Times

Leave a Comment